जमशेदपुर, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। पिछले छह मैचों में केवल एक जीत दर्ज करने वाली जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने अगले मैच में गुरुवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में मुंबई सिटी एफसी की मेजबानी करेगी।

कोच एंटोनियो आयरनाडो की जमशेदपुर ने सीजन की अच्छी शुरुआत की थी और अपने शुरुआती दोनों मैच जीते थे। हालांकि हाल के समय में टीम के फॉर्म में गिरावट देखने को मिली है और टीम को पिछले तीन मुकाबलों में ड्रॉ खेलकर अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा है।

आयरनाडो ने कहा, हमने पिछले मैचों में टीम के सभी स्ट्राइकरों को आजमाने की कोशिश की है। उनमें से कुछ को अंतिम एकादश में खेलने का मौका मिला है, जबकि कुछ को बेंच पर बैठने का। लेकिन सभी ने मैच खेले हैं। जब आप टीम बनाते होते हो तो केवल यह नहीं सोचना होता है कि गोल कैसे करने से करनी है बल्कि इससे आगे के बारे में सोचना होता है।

जमशेदपुर को पिछले तीन मुकाबलों में जीत के करीब आकर गोल खाना पड़ा है। वहीं, दूसरी तरफ मुंबई सिटी ने इस सीजन में मैच के अंतिम 15 मिनट में छह गोल किए हैं और वह जमशेदपुर के खिलाफ भी इसी सोच के साथ उतरेगी।

आयनाडो ने कहा, मुझे लगता है कि देरी से गोल होना दबाव से बढ़कर है। अंतिम मिनटों में अगर आपकी टीम जीत रही होती है तो आप स्कोर को कायम रखने की कोशिश करते हैं। कभी-कभी टीम दबाव बनाए रखने के लिए संघर्ष करती है। लेकिन यह होता रहता है और हम इसे लेकर चिंतित नहीं है।

कोच जॉर्ज कोस्टा की मुंबई सिटी एफसी का आत्मविश्वास इस समय बढ़ा हुआ है। टीम ने लगातार तीन ड्रॉ खेलने के बाद अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी को 3-2 से मात देकर सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की है।

कोस्टा ने कहा, निश्चित रूप से, हम इसे लेकर आश्वसत हैं। यह देखकर अच्छा लग रहा है कि टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकिन उससे भी महत्वपूर्ण बात तीन अंक हासिल करना है। हम टॉप चार में पहुंचने के एक कदम करीब हैं। हमने ऐसा पिछले मैच में किया है और हम कल भी यहां करने के लिए आए हैं।

आईएसलैंर्ड्स का डिफेंस कोस्टा के लिए चिंता की बात है, क्योंकि टीम पिछले छह मैचों में 15 गोल खा चुकी है। जमशेदपुर इस सीजन में अपने घर में अबतक एक भी मैच नहीं हारी है और वह मुंबई के खिलाफ भी कभी नहीं हारी है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है।

–आईएएनएस