Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

आई-लीग : क्रेस्पी ने क्वेस ईस्ट बंगाल को दिलाई दूसरी जीत

कल्याणी, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। डिफेंडर मार्टी क्रेस्पी के अंतिम मिनट में किए गए गोल के दम पर क्वेस ईस्ट बंगाल ने आई-लीग के 13वें सीजन के अपने चौथे मैच में शनिवार को मणिपुर की टिडिम रोड एथलेटिक यूनियन (टीआरएयू) एफसी को 2-1 से हरा दिया।

ईस्ट बंगाल की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम अब आठ अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है। टीम ने दो मैच ड्रॉ भी खेले हैं।

वहीं, टीआरएयू की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी हार है और टीम सबसे नीचे 11वें नंबर पर है।

मार्कोस एस्पदा ने 17वें मिनट में ही गोल करके मेजबान क्वेस ईस्ट बंगाल को 1-0 की बढ़त दिला दी। लेकिन पहले हाफ की समाप्ति से एक मिनट पहले ही दीपक देवरानी ने गोल करके टीआरएयू को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद मार्टी क्रेस्पी ने 89वें मिनट में शानदार करके क्वेस ईस्ट बंगाल को 2-1 की रोमांचक जीत दिला दी।

मेजबान क्वेस ईस्ट बंगाल की टीम मैच की शुरुआत से ही ड्राइविंग सीट पर दिखाई दे रही थी। मेजबान टीम ने मैच के 17वें मिनट में एक बड़ा हमला बोला। समद अली मल्लिक ने एस्पदा को एक शानदार क्रॉस दिया। स्पेनिश खिलाड़ी बिना कोई गलती किए ही गेंद को गोलपोस्ट में डालकर क्वेस ईस्ट बंगाल को 1-0 की बढ़त दिला दी।

ईस्ट बंगाल के लिए इसके बाद 29वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना करने को मौका था। लेकिन ओलिवियरा के पास पर पिंटू महता पूरी तरह से गोल दागने से चूक गए। ऐसा लग रहा था कि मेजबान टीम 1-0 की बढ़त के साथ ही दूसरे हाफ में ही प्रवेश करेगी।

लेकिन हाफ टाइम से एक मिनट पहले ही दीपक देवरानी ने बेहतरीन तरीके से बॉल को ईस्ट बंगाल के गोलपोस्ट में डालकर टीआरएयू को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। टीआरएयू का इस सीजन का यह पहला गोल है।

दूसरे हाफ में 64वें मिनट में भी जुआन मेरा का एक शानदार शॉट गोल विपक्षी टीम द्वारा क्लीयर कर दिया गया। अब ऐसा लग रहा था कि दोनों टीमों को इस मैच में अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ेगा।

लेकिन 89वें मिनट में स्पेनिश लीग के पूर्व डिफेंडर क्रेस्पी ने बिना कोई गलती किए गोल करके मैच समाप्त होने से एक मिनट पहले ही मेजबान ईस्ट बंगाल को 2-1 की शानदार बढ़त दिला दी।

मैच में निर्धारित समय पूरा होने के बाद चार मिनट का इंजुरी समय जोड़ा गया और ईस्ट बंगाल ने इस बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए पूरे अंक बटोर लिए और अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

टीआरएयू के लैसराम प्रेमजीत सिंह को हीरो ऑफ द मैच के पुरस्कार के लिए चुना गया।

क्वेस ईस्ट बंगाल को अपना अगला मैच 22 दिसंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान के साथ खेलना है जबकि इसी दिन टीआरएयू का सामना रियल कश्मीर से होगी।

–आईएएनएस

Exit mobile version