लुधियाना, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। पंजाब एफसी ने सोमवार को गुरु नानक स्टेडियम में खेले गए आई-लीग के 13वें सीजन के एक मुकाबले में इंडियन ऐरोज को 1-0 से हरा दिया।

विजेता टीम के लिए अतिरिक्त खिलाड़ी दीपांडा डिक्का ने 80वें मिनट में गोल किया।

अपने पिछले मैच में मौजूदा विजेता चेन्नई एफसी को मात देने वाली पंजाब एफसी टीम ने अच्छी शुरुआत की और घरेलू मैदान का फायदा उठाना चाहा। टीम मिलकर काफी प्रयास भी कर रही थी जिन्हें ऐरोज का डिफेंस साफ तौर पर नकारे जा रहा था। ऐरोज के डिफेंस से जेसन हार्ट और सर्जियो बारबोजा जूनियर काफी परेशान हो गए थे क्योंकि काफी प्रयासों के बाद भी वह गोल नहीं कर पाए थे।

पहले हाफ के अंतिम मिनट में अचानक से रोमांच आया। 45वें मिनट में पंजाब को फ्रीकिक मिली जिस पर गोल होने की उम्मीद जगी। संजू प्रधान ने यह फ्रीकिक ली लेकिन सीधे ऐरोज के गोलकीपर सामिक मित्रा के हाथों में गेंद के भेज दिया।

वहीं, दूसरा हाफ कुछ अलग तरीके से शुरू हुआ। 56वें मिनट में काल्विन लोबो बारबोजा के शॉट पर हेडर लेने गए। उन्होंने हेडर लिया जिसमे इतना दम नहीं था कि वह गोलपोस्ट में जा सके।

एक घंटे की समाप्ति के करीब पंजाब ने डिक्का को मैदान पर उतारा। डिक्का के लिए हार्ट ने मैदान छोड़ा। कैमरून के इस खिलाड़ी के आने के बाद ही मैदान पर जोश देखा जा सकता था।

77वें मिनट में संजू प्रधान ने डिक्का के पास पर बेहतरीन क्रॉस लिया लेकिन मित्रा ने बेहतरीन बचाव करते हुए पंजाब को गोल नहीं करने दिया। मित्रा हालांकि 80वें मिनट में डिक्का को गोल करने से रोक नहीं सके।

इस बार डिक्का ने समय रहते जगह बना गेंद को नेट में भेज पंजाब का खाता खोला। मेजबान खेमे के साथ-साथ दर्शकों में भी जोश भर गया। इसके बाद हालांकि ऐरोज ने बराबरी के कई प्रयास किए जो विफल रहे और उसे हार स्वीकार करनी पड़ी।

पंजाब एफसी की यह लगातार दूसरी जीत है। यान लॉ की यह टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है जबकि ऐरोज को अब तक एक भी जीत नहीं मिली है। यह टीम नीचे से दूसरे स्थान पर है।

डिक्का को शानदार सुपर सब डिस्प्ले के लिए हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

–आईएएनएस