Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

इमरान ने इस्लामी इतिहास पर आधारित तुर्की के धारावाहिक के प्रसारण का निर्देश दिया

इस्लामाबाद, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कहने पर तुर्की के मशहूर धारावाहिक अरतुगरल गाजी को पाकिस्तान टीवी (पीटीवी) पर प्रसारित करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।इस्लामाबाद, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कहने पर तुर्की के मशहूर धारावाहिक अरतुगरल गाजी को पाकिस्तान टीवी (पीटीवी) पर प्रसारित करने की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में अरब न्यूज के हवाले से बताया गया है कि इस्लामी इतिहास और मुसलमानों की विजय गाथा पर आधारित इस धारावाहिक को पीटीवी पर दिखाने का निर्देश इमरान ने दिया था। जल्द ही इसका प्रसारण शुरू किया जाएगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि पीटीवी प्रबंधन और प्रधानमंत्री की सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने पुष्टि की है कि जल्द ही टर्किश भाषा के इस धारावाहिक को उर्दू में डब कर पीटीवी पर दिखाया जाएगा।

अवान ने कहा कि इमरान चाहते हैं कि इस्लामी इतिहास और मुसलमानों की युद्धों में विजय पर आधारित इस ड्रामे को उर्दू में पेश किया जाए ताकि लोग इस्लामी इतिहास के एक अध्याय से परिचित हो सकें।

अभी प्रसारण की तारीख नहीं दी गई है लेकिन डबिंग करने वाले कलाकारों को कास्ट किया जाना शुरू कर दिया गया है।

–आईएएनएस

Exit mobile version