चेन्नई, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के ग्रैंडमास्टर और शतरंज की विश्व संस्था- फिडे के उपाध्यक्ष नाइजल शॉर्ट ने गुरुवार को अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) पर आरोप लगाया है कि वह खिलाड़ियों के विरोध में काम करती है।चेन्नई, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटेन के ग्रैंडमास्टर और शतरंज की विश्व संस्था- फिडे के उपाध्यक्ष नाइजल शॉर्ट ने गुरुवार को अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) पर आरोप लगाया है कि वह खिलाड़ियों के विरोध में काम करती है।

शॉर्ट यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां तक कह दिया कि भारत अंतर्राष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) के चुनावों में पाकिस्तान के लिए प्रॉक्सी वोटिंग करता रहा है।

शॉर्ट ने यहां संवदादाताओं से कहा, 2006 से भारत फिडे के चुनावों में पाकिस्तान के लिए प्रॉक्सी वोटिंग करता आ रहा है। पाकिस्तान का वोट भारत के जेब में जाता है। अब फिडे में प्रॉक्सी वोटिंग को हटा दिया गया है।

शॉर्ट को लगता है कि एआईसीएफ खिलाड़ियों के विरुद्ध काम करती है और उसे अभी भी कॉम्पटीशन कमिशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) के उसूलों का ईमानदारी से पालन करना है।

उन्होंने कहा, फिडे में हम खिलाड़ियों का साथ देते हैं। पहले फिडे की गर्विनंग काउंसिल में जितने खिलाड़ी हुआ करते थे, अब उससे ज्यादा हैं। हमने कई भारतीय खिलाड़ियों की फिडे रेटिंग्स को पुन: जारी किया है।

–आईएएनएस