Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

गांधी परिवार की 5 पुश्तें भी सावरकर की बराबरी नहीं कर सकतीं : मालवीय

नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस)। महाराष्ट्र चुनाव के बाद एक बार फिर सावरकर का मुद्दा उठ खड़ा हुआ है। यहां के रामलीला मैदान में कांग्रेस की भारत बचाओ रैली में राहुल गांधी ने जब कहा कि मैं सावरकर नहीं कि माफी मांग लूं। तब भाजपा ने भी पलटवार किया।

भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने पलटवार करते हुए अपने एक ट्वीट में कहा, नेहरू-गांधी परिवार की पांच पीढ़ियां भी उनकी (सावरकर) विरासत की बराबरी नहीं कर सकतीं।

दरअसल, गुरुवार को झारखंड की एक रैली में राहुल गांधी ने देश में दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं को लेकर कहा था कि नरेंद्र मोदी ने कहा था-मेक इन इंडिया..अब आब जहां भी देखो, मेक इन इंडिया ..रेप इन इंडिया है। राहुल के इस बयान पर भाजपा नेताओं ने शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा था कि अपने बयान के लिए राहुल माफी मांगें।

रामलीला मैदान की रैली में भाजपा को जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा, भाजपा ने मुझे माफी मांगने के लिए कहा। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मैं मर जाऊंगा, मगर माफी नहीं मांगूंगा, न कोई कांग्रेस कार्यकर्ता माफी मांगेगा।

राहुल गांधी ने जब अपना नाम राहुल सावरकर न होने की बात कहकर निशाना साधा तो भाजपा हमलावर हो उठी। भाजपा आईटी सेल प्रमुख ने एक ट्वीट कर जहां राहुल गांधी सहित नेहरू-गांधी परिवार पर हमला बोला, वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने इस मसले पर शिवसेना पर भी तंज कसा।

अमित मालवीय ने एक ट्वीट में कहा, एक बार के लिए राहुल गांधी सही हैं। वह कभी राहुल सावरकर नहीं बन सकते। वीर सावरकर एक राष्ट्रीय विभूति हैं। जिनकी भारत की राजव्यवस्था पर सभ्य रूप से प्रभाव है। आने वाली पीढ़ियों के लिए वह श्रद्धेय बने रहेंगे। नेहरू-गांधी परिवार की पांच पीढ़ी उनकी विरासत की बराबरी नहीं कर सकती।

दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, अब शिवसेना के बयान का इंतजार है कि क्या वह राहुल गांधी के इस बयान का बचाव करेगी, जिसमें उन्होंने कहा- वीर सावरकर कायर थे, जो उन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी।

–आईएएनएस

Exit mobile version