Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

गाला फिल्मोत्सव की शुरुआत 12 दिसबंर से

मुंबई, 7 दिसम्बर (आईएएनएस)। एलआईएफएफटी इंडिया फिल्मोत्सव का तीसरा संस्करण लोनावाला के फरियास रिजॉर्ट में 12 से 16 दिसंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। इस फिल्मोत्सव में विभिन्न श्रेणियों में 40 देशों की 250 से अधिक फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

फिल्मोत्सव में 53 से अधिक देशों से अलग-अलग भाषाओं में कई फिल्म परियोजनाओं को भेजा गया है। वहीं 82 डेब्यू करने वाले निर्देशकों के काम को भी फिल्मोत्सव में दिखाया जाएगा।

एलआईएफएफटी इंडिया फिल्मोत्सव मनोरंजन उद्योग में नई प्रतिभाओं के लिए नए मंच के रूप में उभर रहा है। इस साल फिल्मोत्सव के जरिए 150 से अधिक फिल्मों को एशिया प्रीमियर में प्रदर्शित किया जाएगा।

वहीं 13 और 14 दिसंबर को दुनियाभर के 42 फिल्म संस्थानों के करीब 60 विद्यार्थियों की लघु फिल्म की स्क्रीनिंग भी की जाएगी।

इसके अलावा एलआईएफएफटी इंडिया फैशन शो में 14 दिसंबर को मुमताज खान की अद्भुत डिजाइनों को प्रदर्शित किया जाएगा। उनके डिजाइन किए गए परिधानों में ओमकार कपूर, नयनी दीक्षित, तरनजीत कौर और मीता वशिष्ठ रैंप वॉक करेंगे।

फिल्मोत्सव के दौरान 15 दिसंबर को आशीष अविकुंथक की चार फीचर फिल्मों को डायरेक्टर इन फोकस सेगमेंट में दिखाया जाएगा। आशीष वर्तमान में अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ रोड आइलैंड में फिल्म और मीडिया के एसोसिएट प्रोफेसर हैं, वह कार्यक्रम में शामिल होंगे।

वहीं इस साल कंट्री फॉर फोकस में ईरान है। फिल्मोत्सव में ईरान की 15 फिल्में दिखाई जाएंगी। साथ ही कुछ ईरानी फिल्मकार भी इस उत्सव में शामिल होंगे।

12 दिसंबर को फिल्मोत्सव की शुरुआत नक्काश से होगी, जिसे जैगम इमाम ने निर्देशित किया है। इसके बाद सुष्मिता मुखर्जी की एकल नाटक नारी बाईया दिखाई जाएगी।

15 दिसंबर को बच्चों की फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी। इन सभी की स्क्रीनिंग फरियास रिसॉर्ट के रीगल मोनार्क और सोसायटी बैंक्वेट हॉल में होगी।

एलआईएफएफटी इंडिया महान चित्रकार दिवंगत हकू शाह की पेंटिंग प्रदर्शनी के तौर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए प्रदर्शित की जाएगी। वहीं महात्मा गांधी की 150 जयंती के अवसर पर नित्या गांधी की पेंटिंग सीरीज को प्रदर्शित किया जाएगा।

फिल्मोत्सव के समापन के दौरान 16 दिसंबर को राजेश टचरिवर निर्देशित फिल्म पटनागढ़ की स्क्रीनिंग की जाएगी। उसके बाद दानिश हुसैन किस्सेबाजी परफॉर्म करेंगे। वहीं एलआईएफएफटी इंडिया अवॉर्ड की घोषणा के पहले विद्या शाह लाइव म्यूजिक कंसर्ट में परफॉर्म करेंगे और विनय शर्मा की लघु नाटक का मंचन किया जाएगा।

एलआईएफएफटी इंडिया के जुरी में इस साल डोली ठाकोर, राम गोपाल बजाज, ज्ञान सहाय, अतुल तिवारी, पराग छपेकर, शेफाली भूषण, नयनी दीक्षित, विवेक शर्मा, अभिमन्यू राय भी हैं।

–आईएएनएस

Exit mobile version