Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

चिन्मयानंद प्रकरण में 14 दिन और जेल में रहेंगे छात्रा और उसके दोस्त

शाहजहांपुर. पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में बंद छात्रा व उसके तीन साथियों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी गई है। सोमवार को जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चारों आरोपियों की सीजेएम कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 26 अक्टूबर की तारीख मुकर्रर की है।

शाहजहांपुर में स्थित एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। वहीं, चिन्मयानंद के वकील ने छात्रा व उसके तीन दोस्तों पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया। दोनों तरफ से केस दर्ज हैं। चिन्मयानंद वर्तमान में जेल में हैं। जबकि, रंगदारी मांगने के मामले में 20 सितंबर को एसआईटी ने छात्रा को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जबकि इससे पहले ही छात्रा के दोस्त संजय सिंह, विक्रम सिंह व सचिन सेंगर को एसआईटी गिरफ्तार कर चुकी थी। 

रंगदारी मामले में चारों आरोपियों की सोमवार को हिरासत पूरी हो रही थी। इसके लिए जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चारों आरोपियों को सीजेएम कोर्ट में पेशी हुई। कोर्ट ने 14 दिन की हिरासत बढ़ाते हुए 26 अक्टूबर को अगली सुनवाई की तारीख दी है। 

Exit mobile version