Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

जामिया, एएमयू छात्रों के समर्थन में आए आईआईटीबी, टीआईएसएस के छात्र

मुंबई, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बम्बई (आईआईटी-बी) और टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) के कई छात्रों ने दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय और उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रों के साथ एकजुटता जताने के लिए रविवार रात के बाद सोमवार को भी प्रदर्शन किया। जामिया व एएमयू में रविवार को बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी।

कई लड़कियों सहित छात्रों ने जामिया के साथ एकजुटता/इन सॉलिडैरिटी विद जामिया के नारे लगाते हुए मशालें, बैनर और पोस्टर लेकर शांतिपूर्वक अपने परिसरों के चारों ओर मार्च किया।

आईआईटी-बी के छात्रों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि उन्होंने अपने संस्थान के अधिकारियों द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बावजूद शांतपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया है।

रविवार देर रात कैंडल मार्च निकालने वाली कई महिलाओं सहित टीआईएसएस के छात्रों ने कहा कि उन्होंने जामिया मिलिया विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और पूर्वोत्तर राज्यों में छात्रों के खिलाफ क्रूर हिंसा की निंदा करने के लिए सोमवार को अपनी कक्षाओं का बहिष्कार करने की योजना बनाई है।

जामिया मिलिया और एएमयू में रविवार रात की घटनाओं ने देश भर के विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों के छात्रों के बीच गर्म बहस को तेज कर दिया है, जो विभिन्न प्रकार के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें से कई प्रदर्शन तो हिंसक रूप भी ले चुके हैं।

–आईएएनएस

Exit mobile version