Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

जामिया के गेट पर छात्रों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

नई दिल्ली, 16 दिसम्बर (आईएएनएस)। जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय परिसर के बाहर सोमवार सुबह भी छात्रों का प्रदर्शन जारी रहा। परिसर के प्रवेश द्वार पर कुछ छात्रों ने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। तेज ठंड में इनमें से कुछ छात्र करीब दो घंटे तक ऐसे ही अर्धनग्न अवस्था में गेट के बाहर प्रदर्शन करते रहे।

ये छात्र दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। छात्रों का कहना है कि पुलिस विश्वविद्यालय परिसर में बिना अनुमति के घुसी और यहां लाइब्रेरी में पढ़ रहे छात्रों को बाहर निकाल कर उन्हें पीटा गया। अर्धनग्न अवस्था में मौजूद इन छात्रों का साथ देने के लिए बड़ी संख्या में इनके अन्य साथी भी विरोध प्रदर्शन स्थल पर मौजूद थे।

सुबह से ही यहां बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं विरोध प्रदर्शन स्थल पर पहुंचना शुरू कर दिया। ये सभी छात्र-छात्राएं नागरिकता संशोधन कानून (सीएए), 2019 का विरोध कर रहे छात्रों पर रविवार को हुई पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं।

रविवार को जामिया के छात्रों ने सीएए के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने कई बसों व दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर छात्रों को खदेड़ा।

–आईएएनएस

Exit mobile version