Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

झारखंड : हेमंत के बयान पर भाजपा पहुंची निर्वाचन आयोग

रांची, 18 दिसंबर (आईएएनएस)। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को पाकुड़ में एक चुनावी सभा के संबोधन के क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर दिए गए एक विवादास्पद बयान को लेकर भाजपा अब निर्वाचन आयोग पहुंच गई है।

सोरेन ने अपने बयान में कहा था, आज हमारे देश में बहू-बेटियों को जलाया जा रहा है। उनकी इज्जत आबरू लूटी जा रही है। मुझे पता चला है कि इधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी भी चक्कर लगा रहे हैं गेरुआ वस्त्र पहनकर। ये वो लोग हैं भाजपा के लोग जो शादी कम करते हैं लेकिन गेरुआ पहनकर बहू-बेटियों की इज्जत लूटने का काम करते हैं।

इस बयान को लेकर अब भाजपा राज्य निर्वाचन आयोग कार्यालय पहुंची है। भाजपा ने झारखंड मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिए गए एक आवेदन पत्र में कहा है कि आज (गुरुवार) को पाकुड़ में कांग्रेस और झामुमो की साझा रैली थी। इसी रैली में सोरेन के विवादास्पद बयान से करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंची है।

भाजपा का कहना है कि इस रैली के मंच पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं, लेकिन उन्होंने भी सोरेन को रोकने की कोशिश नहीं की। ऐसा लगता है कि उनकी भी इस बयान में सहमति थी।

भाजपा ने सोरेन और प्रियंका गांधी पर कार्रवाई करने की मांग की है।

–आईएएनएस

Exit mobile version