नई दिल्ली, 6 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि जिस तरह लोग हैदराबाद दुष्कर्म कांड के आरोपियों की मुठभेड़ में मारे जाने की खबर से खुश हो रहे हैं, इससे साफ नजर आ रहा है कि उनका आपराधिक न्यायिक प्रणाली और जांच एंजेसियों से विश्वास उठने लगा है, जो चिंता का विषय है।

केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत में कहा, महिलाओं के खिलाफ कई अपराध हुए हैं, चाहे वह उन्नाव हो, हैदराबाद हो, इससे पूरे देश के लोगों के अंदर बहुत अधिक गुस्सा है।

उन्होंने आगे कहा, हैदराबाद की घटना को लेकर लोगों में बहुत खुशी और सुकून है। लोग मुठभेड़ का जश्न मना रहे हैं, लेकिन इससे यह भी नजर आ रहा है कि लोगों का न्यायिक प्रणाली और जांच एजेंसियों पर से विश्वास उठने लगा है। यह चिंता का विषय है कि लोगों का देश की न्याय व कानून-व्यवस्था से भरोसा टूट रहा है। हम सभी को अपने देश की कानून-व्यवस्था को मजबूत बनाना चाहिए, ताकि लोग पुन: इस पर विश्वास करें और हर पीड़िता को जल्द से जल्द न्याय मिले।

केजरीवाल ने आगे कहा, सभी सरकारों को एक साथ मिलकर न्यायिक प्रणाली और जांच एजेंसियों पर लोगों का भरोसा वापस लाने को लेकर कार्रवाई करने की आवश्यकता है।

वहीं निर्भया के दोषियों के बारे में केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को उनकी दया याचिका खारिज कर देनी चाहिए।

उन्होंने कहा, मैं काफी निराश हूं कि निर्भया के दोषियों को अभी तक फांसी पर नहीं लटकाया गया है। हमने उनकी दया याचिका खारिज कर दी है। मैं राष्ट्रपति से अपील करता हूं कि वे भी उनकी दया याचिका खारिज कर दें और उन्हें जल्द से जल्द फांसी दे दी जाए।

–आईएएनएस