Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

बिग बाउट मुक्केबाजी लीग : रेयास की बदौलत बॉम्बे ने की बराबरी

नई दिल्ली, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। अम्बेशोरी देवी ने नार्थ ईस्ट राइनोज की तरफ से पदार्पण करते हुए शनिवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हाल में जारी बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग में बॉम्बे बुलेट्स की प्रिया कुशवाह को मात दे विजयी शुरुआत दिलाई। दूसरे मैच को जीत हालांकि बॉम्बे ने बराबरी कर ली।

नेशनल जूनियर चैम्पियन अम्बेशोरी देवी ने सरिता देवी की अकादमी में मुक्केबाजी के गुर सीखे हैं। 57 किलोग्राम भारवर्ग के इस मुकाबले में अम्बेशोरी देवी ने खराब शुरुआत से वापसी करते हुए प्रिया को मात दी। अगले मैच में बॉम्बे के इमामैन्युएल रेयास ने पुरुषों के 91 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज के इराग्शेव तेमूर को हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

इन मुकाबलों के बाद महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में राइनोज की निखत जरीन और बॉम्बे की इंग्रीट लोरेना वालेंसिया को उतरना है। वहीं पुरुषों के 69 किलोग्राम भारवर्ग में मनदीप जांगड़ा और बॉम्बे के नवीन बोरा रिंग में होंगे। यह दोनों मुकाबले बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है।

मैच की शुरुआत के समय दोनों टीमें संयुक्त रूप से 11 अंकों के साथ चौथे स्थान पर थीं। दोनों टीमों की कोशिश ज्यादा से ज्यादा अंक लेकर अगले सप्ताह होने वाले लीग के अंतिम चरण के मैचों की तैयारी करने की है। बॉम्बे को अगले मैच में ओडिशा वॉरियर्स से भिड़ना है तो वहीं राइनोज को पंजाब पैंथर्स से मुकाबला करना है।

इससे पहले, बॉम्बे की कप्तान लोरेना ने टॉस जीता और महिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग को ब्लॉक कर दिया। इस भारवर्ग में स्पेन की मेलिसा नेओमी गोंजालेज अपने तीनों मैच हार चुकी हैं और वह इस मुकाबले में पावलियो बासुमात्री के सामने होतीं।

बॉम्बे ने अपनी टीम में इसके अलावा कोई और बदलाव नहीं किया। राइनोज ने गोविंद कुमार (52 किलोग्राम भारवर्ग) और सेहरन संधू (75 किलोग्राम भारवर्ग) के साथ ही अम्बेशोरी देवी को मौका दिया।

–आईएएनएस

Exit mobile version