Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

बिग बाउट लीग : खालाखोव, प्रसाद ने पंजाब पैंथर्स को दिलाई दमदार शुरुआत

ग्रेटर नोएडा, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत के लिए प्रयासरत पंजाब पैंथर्स को अब्दुल मलिक खालाकोव और पीएल प्रसाद ने गुरुवार को यहां गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ अच्छी शुरुआत दिलाई है। यह दोनों अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफल रहे हैं और उब उम्मीद करेंगे कि टीम के बाकी खिलाड़ी भी जीतें जिनमें कप्तान मैरी कॉम भी शामिल हैं।ग्रेटर नोएडा, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। बिग बाउट मुक्केबाजी लीग में अपनी लगातार दूसरी जीत के लिए प्रयासरत पंजाब पैंथर्स को अब्दुल मलिक खालाकोव और पीएल प्रसाद ने गुरुवार को यहां गौतम बुद्धा यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में बॉम्बे बुलेट्स के खिलाफ अच्छी शुरुआत दिलाई है। यह दोनों अपने-अपने मुकाबले जीतने में सफल रहे हैं और उब उम्मीद करेंगे कि टीम के बाकी खिलाड़ी भी जीतें जिनमें कप्तान मैरी कॉम भी शामिल हैं।

यूथ ओलम्पिक चैम्पियन अब्दुल मालिक ने पुरुषों के 57 किलोग्राम भारवर्ग में एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता कविंदर बिष्ट को हराया। पहले राउंड से ही उन्होंने अपनी बादशाहत कायम रखी। 19 साल के खिलाड़ी ने बाएं हुक से बॉम्बे के मुक्केबाज पर दमदार प्रहार किया। इसी कारण दूसरे राउंड में रैफरी को स्टैंडिंग काउंट करना पड़ा।

प्रसाद ओडिश वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए टीम के पहले मैच में अपना मुकाबला हार गए थे। इस बार उन्होंने वापसी की और अनंत चोपाड़े को मात दी। जिस आत्मविश्वास से उन्होंने अपनी तेजी और चतुरता का परिचय दिया उससे उनके विपक्षी के पास ज्यादा कुछ करने को बचा नहीं।

बॉम्बे की कप्तान और ओलम्पिक चैम्पियन इंग्रीड लोरेना को उम्मीद है कि उनकी टीम की मेलिसा नाओमी (ंमहिलाओं के 60 किलोग्राम भारवर्ग), नवीन बोरा (69 किलोग्राम भारवर्ग), पंजाब की मनीषा और मनोज कुमार को रोक लेंगे। लोरेन को शाम का पांचवां मुकाबला मैरी कॉम से खेलना है।

इससे पहले, पंजाब की कप्तान मैरी कॉम ने टॉस जीता और यूथ महिला 57 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया। यहां पंजाब की तरफ से सपना शर्मा को उतरना था लेकिन वह ओडिशा के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हार गई थीं। सपना का सामना नेशनल यूथ रनर-अप प्रिया कुशवाह से होना था। ब्लॉक करने का विकल्प टीम को अपनी रणनीति को क्रियान्वान करने का मौका देता है।

बुधवार को गुजरात जाएंट्स ने ओडिशा वॉरियर्स को 5-2 से हरा दिया था। गुजरात के लिए सरिता देवी, मोहम्मद हुसामुद्दीन, अमित पंघल और राजेश नरवाल तथा आशीष कुमार ने अपने-अपने मुकाबले जीते थे। ओडिशा के लिए जेखांगीर राखमानोव और नमन तंवर ही मुकाबला जीतने में सफल रहे।

–आईएएनएस

Exit mobile version