Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

बैडमिंटन : अस्मिता, गायत्री दक्षिण एशियाई खेलों के फाइनल में

पोखरा (नेपाल), 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों अस्मिता चालिहा और गायत्री गोपीचंद ने यहां जारी 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में गुरुवार को यहां अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।पोखरा (नेपाल), 5 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों अस्मिता चालिहा और गायत्री गोपीचंद ने यहां जारी 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में गुरुवार को यहां अपने-अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

टॉप सीड अस्मिता ने श्रीलंका की अचिनी रत्नासिरी को 21-5, 21-7 से मात दी। गायत्री ने श्रीलंका की ही दिलमी डियास को 21-17, 21-14 से हराया।

पुरुष एकल में भी भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला। आर्यमन टंडन और सिरील वर्मा ने फाइनल में प्रवेश कर लिया।

टॉप सीड सिरील ने श्रीलंका के दिनुका करूणारत्ने को 21-9, 21-12 से जबकि आर्यमन ने दूसरी सीड नेपाल के रतनजीत तमांग को 21-18, 14-21, 21-18 से हराया।

पुरुष युगल सेमीफाइनल में कृष्णा गारगा और ध्रुव कपिला ने पाकिस्तान के मोहम्मद अतीक और राजा मोहम्मद हसनिन को 21-15, 21-7 से शिकस्त दी। फाइनल में भारतीय जोड़ी का सामना श्रीलंका के एस डियास अंगोदा विदानलगे और बी तारिंदु दुलेउ से होगा।

महिला युगल में हालांकि कुहु गर्ग और अनुष्का पारिख तथा मेघना जक्कमपुडी और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा।

मिश्रित युगल में ध्रुव और मेघना की टॉप सीड भारतीय जोड़ी ने नेपाल के बिकास श्रेष्ठ और अनु माया राय को 21-14, 21-13 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

–आईएएनएस

Exit mobile version