बीजिंग, 18 दिसम्बर (आईएएनएस)। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की केंद्रीय समिति के महासचिव, राष्ट्रपति, केंद्रीय सैन्य आयोग के अध्यक्ष शी चिनफिंग बुधवार को मकाओ पहुंचे। वह 20 दिसम्बर को मातृभूमि में मकाओ की वापसी की 20वीं वर्षगांठ के समारोह और 5वें सत्र की सरकार के शपथ लेने की रस्म में भाग लेंगे। वह मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र का निरीक्षण दौरा भी करेंगे।

शी चिनफिंग ने हवाई अड्डे पर कहा कि मातृभूमि की गोद में वापसी के बाद पिछले 20 सालों में मकाओ द्वारा प्राप्त उपलब्धियों के प्रति मातृभूमि की जनता और केंद्र सरकार गौरवान्वित है। मकाओ विशेष प्रशासनिक क्षेत्र में एक देश, दो व्यवस्था का पालन किया जाता है। इसी दौरान प्राप्त अनुभव और विशेषता सारांश करने योग्य है।

शी चिनफिंग ने कहा कि इस वर्ष अक्टूबर में हमने चीन लोक गणराज्य की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ मनाई। मातृभूमि में मकाओ की वापसी को 20 साल हो चुके हैं। उन्होंने चीन सरकार की केंद्र सरकार और मातृभूमि में विभिन्न जातियों के लोगों की ओर से मकाओ देशबंधुओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। शी ने कहा कि आने वाले दिनों में वे मकाओ में विभिन्न जगत के लोगों के साथ ज्यादा आदान-प्रदान करना चाहेंगे।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

–आईएएनएस