Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

मुख्तार के बेट अब्बास को कोर्ट से राहत गिरफ्तारी पर रोक, यूपी सरकार को फटकार

यूपी सरकार के दिन कुछ अच्छे नहीं चल रहे हैं उसकी नाकाफी तैयारियों से नाराज होकर पहले सुप्रीम कोर्ट ने उसे फटकार लगाई और अब लखनऊ बेंच ने भी उसे बाहुबली मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी के मामले में फटकार लगाई है .. बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में बड़ी राहत दी है। हाई कोर्ट ने अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी पर रोक लगी दी है .. अब्बास अंसार के दिल्ली स्थित वसंतकुंज आवास पर यूपी पुलिसन ने छापेमारी करके बडी संख्या में विदेशी हथियार और कारतूस बरामद किए थे..  

जिसके बारे में बताया गया कि जब्त किए गए हथियार एक लाइसेंस पर खरीदे गए हैं। इसके बाद पुलिस ने लखनऊ के महानगर कोतवाली में अब्बास अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज किया था .. केस दर्ज होने के बाद से फरार चल रहे अब्बास को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने आज बड़ी राहत दी.. लखनऊ बेंच ने अब्बास की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है.. हाईकोर्ट के लखनऊ डबल बेंच के न्यायमूर्ति अबीबुल हसन व न्यायमूर्ति रेखा दीक्षित की खंडपीठ ने प्रसिद्ध शूटिंग खिलाड़ी अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए पुलिस और राज्य सरकार को फटकार भी लगाई..

कोर्ट ने कहा जब लखनऊ के डीएम ने अब्बास अंसारी के असलहे लाईसेंस को लेकर एनओसी जारी कर दी थी, ज्वाइंट कमिश्नर आफ दिल्ली पुलिस ने अब्बास अंसारी को लाईसेंस जारी कर दिया था तो इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने कैसे एफआईआर दर्ज कर ली.. केस का न्यायिक क्षेत्र दिल्ली है.. यह उत्तर प्रदेश के न्यायिक क्षेत्र से बाहर है। कोर्ट ने अब्बास अंसारी के गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए पुलिस से तीन सप्ताह के अंदर जवाब मांगा कि अब्बास अंसारी पर यूपी पुलिस ने क्यों कार्रवाई की… इस तरह यूपी पुलिस को बाहूबली मुख्तार अंसारी परिवार को लेकर फिर शर्मंदिगी उठानी पड़ी है ..अब्बास अंसारी के वकील ने पीठ को बताया कि जितने भी हथियार जब्त किए गए वो प्रतिबंधित नहीं थे.. और कानूनी अनुमति के बाद ही जारी किए गए थे… पहले सुप्रीम कोर्ट ने बुलंदशहर मंदिर मामलें में यूपी सरकार को फटकार लगाई थी कि लगता है वहां जंगलराज है अब बाहुबली मुख्तार के पुत्र अब्बास की गिरफ्तीर और एफआईआर को लेकर लखनऊं बेंच ने फटकार लगाई है

Exit mobile version