Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

युवाओं के सुझाव अमल में लाएगी उप्र सरकार : केशव

बलिया, 14 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के सुझाव को सरकार अमल में लाएगी। इस राष्ट्र के उत्थान के लिए युवाओं को मिलकर काम करना होगा।

केशव यहां शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के गोरक्ष प्रांत के 59वें प्रंतीय अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा, युवाओं के हाथ देश का भविष्य है। प्रदेश सरकार हर वह कदम उठा रही है, जिसकी वर्तमान पीढ़ी को आवश्यकता है। हमारी सरकार युवाओं के सुझाव को अमल में लाएगी।

केशव ने महिला हिंसा के संदर्भ में कहा कि आज महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चर्चा है। निर्भया, हैदराबाद और उन्नाव कांड जैसी घटनाएं सुनने को मिल रही हैं। इसके पीछे क्या कारण है?

उन्होंने कहा, हमारे समाज में पहले एक रिश्ता हुआ करता था। इस परंपरा को बनाए रखने की जरूरत है। पहले गांव की एक बेटी पूरे गांव की बेटी मानी जाती थी। तब समाज में पवित्र रिश्ता था। यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि मातृशक्ति के प्रति आदर के भाव में गिरावट आई है। मातृशक्ति के प्रति फिर से सम्मान पैदा हो, इसके लिए सरकार लगातार काम कर रही है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि नैतिक शिक्षा पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। आज प्राथमिक स्तर से ही नौतिक शिक्षा देने की जरूरत है। उत्तर प्रदेश में आज बच्चों के मन में यह भाव पैदा हुआ है कि वे पढ़कर कुछ कर सकते हैं।

–आईएएनएस

Exit mobile version