चेन्नई, 14 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का समर्थन करते हुए कहा है कि उनमें ढेर सारी प्रतिभा है। उन्होंने कहा कि पंत अगर एक बार रन बनाना शुरू कर देते हैं तो वह एक बड़ा खिलाड़ी बन जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज का सामना करेगी।

राठौर ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम उन पर (पंत पर) इसलिए चर्चा कर रहे हैं क्योंकि उनके अंदर काफी क्षमता है और हर किसी का मानना है कि वह किसी भी टीम के लिए एक्स-फेक्टर बन सकते हैं।

उन्होंने कहा, चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन ने उनका समर्थन किया है क्योंकि हम सभी का मानना है कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। एक बार अगर वह रन बनाना शुरू कर देते हैं तो मुझे विश्वास है कि वह एक बड़ा खिलाड़ी बन जाएंगे।

ऐसा माना जाता है कि भारतीय टीम चेज करने में माहिर है। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 में टीम 171 रन का बचाव नहीं कर पाई थी।

भारतीय बल्लेबाजी कोच ने कहा, मुझे लगता है कि जब लक्ष्य का पीछा करने की बात आती है तब हम दुनिया की नंबर -1 टीम हैं। आप पहले बल्लेबाजी करते हैं तो फिर दूसरे तरह की बात होती है।

उन्होंने कहा, जब टारगेट का पीछा करते हैं तो फिर हमें अपने गेम प्लान के बारे में अच्छे से पता होता है। हमने पिछली बार अच्छी बल्लेबाजी की थी और हम उसे कायम रखना चाहते हैं।

–आईएएनएस