Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

राहुल को शिवसेना की नसीहत, वीर सावरकर का अपमान न करें

नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस पार्टी की यहां रामलीला मैदान में शनिवार को आयोजित भारत-बचाओ रैली में राहुल गांधी ने हिंदूवादी नेता विनायक दामोदर सावरकर पर निशाना साधा तो महाराष्ट्र में गठबंधन सहयोगी शिवसेना ने उसपर नाराजगी जाहिर की है। शिवसेना ने राहुल गांधी का बगैर नाम लिए उन्हें सावरकर का अपमान न करने की नसीहत दी है।

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने मराठी में ट्वीट किया, हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी को भी मानते हैं, आप वीर सावरकर का अपमान मत करो। बुद्धिमान लोगों को ज्यादा बताने की जरूरत नहीं होती। दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि वीर सावरकर महाराष्ट्र ही नहीं, पूरे देश के लिए आदरणीय हैं।

संजय राउत का यह बयान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा शनिवार को रामलीला मैदान में पार्टी की रैली में दिए गए उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा, कल संसद में भाजपा के लोगों ने मुझे मेरे भाषण के लिए माफी मांगने के लिए कहा। लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है, मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच्चाई के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा। मैं मर जाऊंगा, मगर माफी नहीं मांगूंगा, न कोई कांग्रेस का कार्यकर्ता माफी मांगेगा।

— आईएएनएस

Exit mobile version