Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

विशाखापट्टनम वनडे : भारत ने आखिरी मैच जीत सीरीज में की बराबरी

विशाखापट्टनम, 18 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत ने बुधवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया।

इसी के साथ भारत ने तीनों मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। विंडीज टीम 43.3 ओवरों में 280 रनों पर सिमट गई।

मेहमान टीम के लिए शाई होप ने 78 और निकोलस पूरन ने 75 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई और विंडीज बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया।

भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए और यह हैट्रिक थी। मोहम्मद शमी ने भी तीन सफलताएं अर्जित कीं। रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, भारत के लिए रोहित शर्मा ने 159 और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने 102 रनों की पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े।

रोहित ने 138 गेंदों का सामना कर 17 चौके और पांच छक्के लगाए। राहुल ने 104 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए।

इन दोनों के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तेजी से रन बनाए। अय्यर ने 32 गेंदों पर चार छक्के और तीन चौकों के साथ 53 रनों की पारी खेली। पंत ने 16 गेंदों में 39 रन बनाए जिसमें चार छक्के और तीन चौके शामिल रहे।

विंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल ने दो विकेट लिए। कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ और केरन पोलार्ड के हिस्से एक-एक विकेट आया।

–आईएएनएस

Exit mobile version