corona hotspot list

लखनऊ :- कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित 15 जिलों के हॉट स्पॉट आज से सील कर दिये जायेंगे। आज से 15 अप्रैल तक यह जिले सील होंगे। कोरोना के फैलने की सबसे ज्यादा मामले इन्हीं जिलों से आ रहे थे। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि यूपी में तबलीगी जमात में बहुत सारे लोगों में कोरोना के पॉजीटिव रिपोर्ट आयी है। उनके नाते संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ा है।340 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। जिस तरह से यूपी में यह मामला बढ़ा है यह तबलीगी जमात बे बहुत गैरजिम्मेदाराना कार्य किया है। उन्होंने कहा कि जिस भी व्यक्ति को इसके लक्षण हों वह तुरंत अपने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सूचित करें इसमें कोई शर्म की बात नहीं है ।

ये 15 जिले होंगे सील

सील किए गए जिलों में आगरा, गाजियाबाद, नोएडा, बरेली, शामली, बुलंदशहर, लखनऊ, मेरठ, कानपुर, वाराणसी, सीतापुर, महराजगंज, सहारनपुर, फिरोजाबाद बस्ती शामिल हैं।आपको बता दें सील किये गए जिलो में प्रशासन के जरिए लोगों के घरों तक जरुरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

इन जिलों में जारी हुए पासों की समीक्षा होगी। बहुत सारे पासों को निरस्त किया जाएगा।अब सिर्फ स्वस्थ्य, पुलिस व अन्य बहुत अति आवश्यक कार्यों में लगे लोगों का ही पास नया बनेगा।उन्होंने कहा कि हमने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कम से कम पास जारी करें। अब इन जिलों के हर चौराहे, नुक्कड़ सील कर पुलिस तैनात किये जायेंगे। जरूरत की सामग्री ऑन लाइन मिलेगा, आवश्यक सामग्री की घर-घर आपूर्ति होगी।

यूपी के DGP ने कहा घर घर होगी होम डिलीवरी

यूपी पुलिस के DGP एच सी अवस्थी ने बताया कि हॉटस्पॉट इलाकों में सबसे ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए इन हॉटस्पॉट से आवागमन पूरी तरह से रोका जाएगा। इन इलाकों में किस तरह की आवश्यक सेवाएं दी जाएगी ये तय किया जाएगा। फायर सर्विस की गाड़ियों से उस एरिया को सैनिटाइज किया जाएगा। वहां एंट्री रोकने की जरूरत पड़ी तो बैरियर्स लगाए जाएंगे। 112 सर्विस या जो पुलिस पेट्रोल है उसे लगाकर इसे हर दिशा में लागू किया जाएगा।