फर्रुखाबाद में 13  साल की किशोरी के पेट से आपरेशन के बाद बालों का गुच्छा निकला है, जिसका वजन चार किलो है। बच्ची लगभग एक साल से पेट दर्द से परेशान थी और इसके चलते उसकी पढ़ाई भी छूट गयी।

दरअसल कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के ग्राम मई रसीदपुर निवासी सुनील कुमार की 15 वर्षीय बेटी शिवानी को पांच साल की उम्र से ही एक अजीब बीमारी लग गई । वह अपने बाल खाने लगी । जिसके बाद यह बाल पेट में जमा होते गए और शिवानी को पेट दर्द की समस्या बढ़ती गयी । कई जगह अल्ट्रासाउंड कराया, एक्सरे कराया पर डॉक्टर मर्ज तक नहीं पहुंच पाए । समस्या विकराल होने पर सुनील बेटी को लेकर लोहिया अस्पताल आये और उन्होंने यहां डाक्टर प्रदीप सिंह और डाक्टर इमरान अली को दिखाया। डाक्टर ने इंडोस्कोपी कराई तो मर्ज स्पष्ट हो गया । लोहिया अस्पताल की ओटी में दोनों डाक्टरों ने बच्ची के पेट का सफल आपरेशन कर उसे मौत के मुंह में जाने से बचा लिया।

बाल खाने वाली लड़की

शिवानी की मां ममता ने बताया कि बेटी बराबर पेट में दर्द की शिकायत करती थी। कई डाक्टरों को दिखाने के बाद जब दर्द सही नहीं हुआ तब यहां आकर दिखाया। वही डॉक्टर प्रदीप सिंह ने बताया कि यह टाइकोबेज़ार बीमारी है जिसमे बच्चे बाल खाने लगते हैं। 13 साल की शिवानी के पेट में बाल थे। बच्ची को बेहोश करके बड़ा आपरेशन किया गया जो लगभग डेढ़ घंटे चला। आपरेशन सफल रहा है । बच्ची सकुशल है।