अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रोंक्स चिड़ियाघर में एक टाइगर में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद वन मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण ने देश भर के सभी चिड़ियाघरों को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं । भारतीय केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण की ओर से जारी बयान में कहा गया है

देशभर के चिड़ियाघरों को सलाह दी जाती है कि वे किसी भी लक्षण या असामान्य व्यवहार के लिए CCTV के माध्यम से 24/7 जानवरों की निगरानी करें और न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स ज़ू में बाघ को हुए कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर हाई अलर्ट पर रहें। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका की न्‍यूयॉर्क सिटी में एक टाइगर को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना वायरस अमेरिका में अब जानवरों को भी अपनी गिरफ्त में ले रहा है।

बता दें कि अमेरिका में न्‍यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है। अमेरिका में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 1200 लोगों की मौत हो चुकी है। यह अब तक अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस के करण हुई सबसे ज्‍यादा मौत हैं।

आशंका जताई जा रही है कि टाइगर जू के किसी कोरोना वायरस पॉजिटिव कर्मचारियों के संपर्क में आने के बाद इस संक्रमण का शिकार हुई है। टाइगर में 27 मार्च से इस वायरस के संक्रमित होने के लक्षण दिखने प्रारंभ हुए थे।