Site icon UP News | Uttar Pradesh Latest News । उत्तर प्रदेश समाचार

BJP की जुबान बोले कांग्रेस के मनमोहन

क्या आप सोच सकते हैं… कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कांग्रेस के मौजूदा स्टैंड को छोड़कर बीजेपी के विचार के साथ चल पड़ेंगे….. लेकिन ऐसा हुआ है… मनमोहन सिंह ने वो कहा है…. जो बीजेपी हमेशा से ही वीर सावरकर को लेकर कहती आयी…. ऐसे बहुत कम दिखता है…. कि बीजेपी और मनमोहन के किसी मुद्दे पर एक राय हो…. लेकिन वीर सावरकर और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से जुड़े एक मसले पर ये दोनों लोग एकराय दिखाई दे रहे हैं…. दरअसल बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने एक ट्वीट किया, जिसमें अमित मालवीय ने एक इमेज शेयर की,…. इस तस्वीर में इंदिरा गांधी और वीर सावरकर की तस्वीरें दिखाई दे रही हैं… जिसमे इंदिरा गांधी के वीर सावरकर के बारे में दिया गया बयान दिखाई दे रहा है… इंदिरा गांधी ने कहा था कि सावरकर द्वारा ब्रिटिश सरकार की आज्ञा का उल्लंघन करने की हिम्मत करना हमारी आजादी की लड़ाई में अपना अलग ही स्थान रखता है।

इसके साथ ही अमित मालवीय ने शेयर की गई इमेज में लिखा है कि किस तरह से इंदिरा गांधी ने महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के योगदान को पहचाना था… उन्होंने साल 1970 में वीर सावरकर के सम्मान में एक डाक टिकट जारी किया था…. इसके साथ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने सावरकर ट्रस्ट में अपने निजी खाते से 11,000 रुपए दान किए थे… इतना ही नहीं इंदिरा गांधी ने साल 1983 में फिल्म डिवीजन को आदेश दिया था कि वह ‘महान क्रांतिकारी’ के जीवन पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाएं…

इस इमेज के साथ कैप्शन में अमित मालवीय ने लिखा है कि कांग्रेस महात्मा गांधी के संस्कारों को बहुत पहले भूल चुकी है, लेकिन इंदिरा गांधी का क्या? उनकी अपनी नेता, जिन्होंने वीर सावरकर को महान क्रांतिकारी बताया था… क्या कांग्रेस यह सब इसलिए कर रही है क्योंकि यह उनके मौजूदा नेतृत्व की संकीर्ण राजनीति से मेल नहीं खाता है?

पूर्व प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने भी अपने एक बयान में अमित मालवीय द्वारा कही बात का समर्थन किया है… बता दें कि मुंबई में आयोजित हुए एक कार्यक्रम के दौरान मनमोहन सिंह ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने वीर सावरकर के लिए डाक टिकट जारी किया था… हम सावरकर जी के खिलाफ नहीं हैं… हालांकि मनमोहन सिंह ने ये भी जोड़ा कि हम हिंदुत्व की उस विचारधारा का समर्थन नहीं करते हैं, जिसके पक्षधर वीर सावरकर थे….

Exit mobile version