इटावा : जिला कारागार में उस समय हड़कम्प मच गया जब वर्चस्व को लेकर कैदियो के दो गुटों में जबरदस्त झगड़ा हो गया कैदियो के दोनो गुटो में जमकर लाठी डंडे और ईंट पत्थर चले बीचबचाव करने पहुंचे जेल कर्मियों पर भी कैदियो ने हमला बोल दिया हमले में एक दर्जन कैदी और डिप्टी जेलर समेत एक दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए है। घायल कैदियो में गंभीर रूप से घायल एक कैदी को इलाज के लिए जिलाअस्पताल में भर्ती करवाया गया है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए एसएसपी समेत कई थानों के पुलिस बल और पीएसी बल को बुलाया गया है।

जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह ने बताया कि आज शाम को जेल बन्द होने के समय जेल में कैदियो के दो गुटों में झगड़ा हो गया जिसके बाद उन दोनों गुटों में लाठी डंडे और पत्थर चलने लगे जिसके बाद जेल में मौजूद जेलकर्मियों ने बीचबचाव करने का प्रयास किया तो कैदियो ने गुट ने जेलकर्मियों पर हमला बोल दिया घटना में एक दर्जन कैदियो और डिप्टी जेलर समेत एक दर्जन से अधिक जेल कर्मी घायल हुए है। घायलों में एक कैदी छुन्ना गम्भीर रूप से घायल है जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। शेष घायलों का इलाज जेल अस्पताल में चल रहा है। स्थिति को काबू में करने के लिए मौके पर जिला प्रशासन को सूचना देकर कई थानों की पुलिस बल और पीएसी को बुलाना पड़ा। कैदियो में मुन्ना खालिद जो कि आगरा जेल और मोनू पहाड़ी कानपुर नगर से आये है।यह लोग उपद्रवी किस्म के कैदी है इन्ही के बीच वर्चस्व को लेकर झगड़ा हुआ था।

जेल अधीक्षक राजकिशोर सिंह

जिला कारागार का निरीक्षण करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि जेल में कैदियो के दो गुटों के बीच मे झगड़ा हुआ है। जिसके बाद दोनों गुटों में बीचबचाव के दौरान कैदियो ने जेलकर्मियों पर हमला बोल दिया है जिसमे डिप्टी जेलर जगदीश प्रसाद समेत कई लोग घायल हुए है। मामले की जांच की जा रही है दोषियों के ऊपर कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

घायल