कानपुर में सीएए प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्तियों को क्षति पहुंचाने वाले 21 में से 6 आरोपियों ने जुर्माने की राशि जमा कर दी है । वहीं शेष आरोपियों को फिर से नोटिस भेजी गई है, जिला प्रशासन का कहना है कि जुर्माने की राशि अदा न करने की स्थिति में उपद्रवियों की संपत्ति कुर्क कर ली जाएगी ।

ये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती का असर है जो कानपुर में दिख रहा है । जिला प्रशासन की ओर से वसूली के लिये जिन 21 लोगों को नोटिस दिया गया था । उनमें से आधा दर्जन आरोपियों ने नुकसान की भरपाई के लिए पहली किश्त जमा करा दी है । एडीएम की नोटिस के बाद बेकनगंज थाने में 6 आरोपियों ने 80 हजार 856 रुपये की पहली किस्त जमा कर दी है । आपको बता दें कि यतीमखाना इलाके में 2 लाख 80 रुपये के नुकसान का आकलन किया गया था. जिन लोगों को जिला प्रशासन द्वारा नोटिस दिया गया था उनमें से 6 आरोपियो ने पैसा जमा कर दिया है ।

वहीं प्रशासन ने शेष आरोपियों के खिलाफ कुर्की की नोटिस भेजना शुरू कर दिया है ।शेष 15 आरोपियों से भी जल्द शेष राशि की वसूली जायेगी । इसके लिये तहसीलदार और नायब तहसीलदार की टीम को लगाया गया है और अगर 31 मार्च तक पैसा नहीं जमा हुआ तो कुर्की की कार्यवाही की जायेगी ।

बता दें कि ये वो लोग हैं जिन पर आरोप था कि 21 दिसंबर को यतीम खाना में हुई हिंसा में पब्लिक और सरकारी सम्पत्तियों को आग के हवाले किया था, चौकी में रखा फर्नीचर तक तोड़ दिया था । पत्थरबाजी में दर्जनों गाड़ियां टूटी थीं ।