कोरोना संक्रमण को रोकने में जुटी यूपी पुलिस के लिए एक बड़ी मुसीबत तबलीगी जमात के लोग है । जो पुलिस से कोरोना काल में आंख मिचौली खेल रहे है ।

कहां गायब हो गए 200 से ज्यादा जमाती

अब खबर ये हैं कि लखनऊ में रहे 200 से ज्यादा जमाती अचानक गायब हो गए हैं। यही नहीं सभी के मोबाइल भी स्विच ऑफ है । इन जमातियों के सम्पर्क में रहे करीब 300 लोगों ने भी अपने मोबाइल ऑफ कर लिए हैं। क्राइम ब्रांच अब कुछ नए नम्बरों को सर्विलांस पर लेकर इनके बारे में ब्योरा जुटा रही है।

लखनऊ के किन इलाकों के रहने वाले हैं जमाती

कैसरबाग, सदर, वजीरगंज, मड़ियांव, सआदतगंज, गोमतीनगर समेत कई अन्य इलाकों में ये जमाती रहते है । दिल्ली की जमात में इन्होंने हिस्सा लिया था ।

तीन दिन में 200 नम्बर बंद

क्राइम ब्रांच के साथ ही एसटीएफ की सर्विलांस टीम भी जमातियों पर नजर रखने लगी। कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने जमाती और परिवारीजनों से पूछताछ शुरू की। कई जमातियों ने लोकेशन को लेकर झूठ भी बोला। पुलिस ने उनकी लोकेशन बताकर सच बोलने को कहा तो भी कई जमातियों ने सही जवाब नहीं दिये। पुलिस ने क्वारंटीन किये जमातियों के परिजनों से भी कई सवाल किये । सवाल यही कि ये कब दिल्ली गए थे ? लौटने के बाद कितने लोगों के सम्पर्क में रहे ? पुलिस की पूछताछ बढ़ने लगी तो क्वारंटीन किये जाने के डर से तीन दिन में 200 से ज्यादा नम्बर अब बंद हो गए।

तो क्या अब नए नंबर का कर रहे इस्तेमाल ?

सर्विलांस से ही पुलिस को पता चला कि कई जमाती और इनके सम्पर्क में आने वालों ने मोबाइल बदल लिया और उसमें किसी दूसरे का सिम लेकर डाल लिया। यह भी सामने आ रहा है कि कुछ लोगों ने पुराने लखनऊ में परिचितों की दुकान से नए मोबाइल ले लिये है। पुलिस इसकी भी पड़ताल कर रही है।