मेरठ : कोरोना का कहर दुनियाभर में फैला है भारत मे इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगा हुआ है, आपको बता दें भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या अब 1000 के पार हो गई है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना वायरस के 8 नए मामले मिलने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। मेरठ में अब कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है।

सीएमओ ने दी जानकारी

राजकुमार, CMO Meerut

सीएमओ मेरठ ने बताया जिले में 29 मार्च को 46 संदिग्ध मरीजों में से 11 लोगों की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट आई जिनमे से 8 कोरोना पॉजिटिव पाए गए । ये संदिग्ध मरीज महाराष्ट्र से मेरठ आए कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आये थे। आपको बता दें कल भी उस शख्स के परिवार के 4 सदस्यों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

डीएम अनिल ढींगरा ने ये इलाके किए सील

कोरोना मरीज़ों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है मेरठ जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शास्त्री नगर सेक्टर-13, सराय बेहलीम सोहराब गेट, जमुना नगर रोड़ और हुमांयू नगर के 1 किलोमीटर के दायरे को अगले 5 दिन तक सील करने के आदेश दिए हैं। इन इलाकों में ना कोई बाहर जाएगा ना कोई अंदर आएगा। डीएम ने कहा अगर कोई भी इन इलाकों में अगले 5 दिन तक आने जाने की कोशिश करेगा तो उसे जेल भेजा जाएगा।

आपको बात दे कि बुलंदशहर (खुर्जा) का रहने वाला यह व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ पिछले सप्ताह मेरठ के शास्त्रीनगर सेक्टर -13 स्थित अपनी ससुराल में रहने आया था। उसने यहां एक शादी समारोह में भी हिस्सा लिया और धार्मिक स्थल भी गया। बुखार-खांसी की शिकायत पर वह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हुआ, जहां शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है जिन इलाकों से ये सभी मरीज मिले हैं उन्हें सील कर दिया गया है। अधिकारियों ने कहा मेरठ जिले में अभी कोरोना वायरस के और नये मरीज मिलने की प्रबल संभावना है जिससे कोरोना का कहर और भी बढ़ सकता है।