अयोध्या : आम इंसान तो दूर अपराधी अब भगवान से भी नहीं डर रहे, जालसाज श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए देश दुनिया से आ रहे दान के पैसे को भी नहीं छोड़ रहे हैं| श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते से जालसाजी कर लाखों रुपये निकाले जाने का मामला सामने आया है जिससे ट्रस्ट के सदस्यों की चिंता बढ़ गई है |

दरअसल राजधानी लखनऊ स्थित दो बैंकों से जालसाजों ने ट्रस्ट के फर्जी चेक लगाकर 6 लाख रुपये की बड़ी रकम निकाल ली। लखनऊ की ब्रांच से चेक संख्या 740799 के जरिये एक सितंबर को दो लाख 50 हजार पीएनबी बैंक में ट्रांसफर किए गए, जबकि चेक संख्या 740 800 से आठ सितंबर को तीन लाख 50 हजार फिर पीएनबी को ट्रांसफर किए गए।  कुल छह लाख रुपये पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट में जालसाजी करके ट्रांसफर हुए।

जालसाजी का पता तब चला जब बुधवार दोपहर एसबीआई बैंक लखनऊ से ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय के पास फोन आया कि चेक संख्या 740798 के माध्यम से 9 लाख 86 हजार रुपए निकालने के लिए चेक बैंक में जमा किया गया है, क्या यह भुगतान किया जाना है? आपको बता दें बदमाशों ने दो बार तो ऐसा कर भी लिया, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक करीब छह लाख रुपये की धनराशि निकाली गई है। अब अयोध्या कोतवाली में अज्ञात जलसाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है ।