hapur murder

हत्या की रंजिश में की वारदात
24 नंवबर 2019 को धौलाना के गांव उदयरामपुर नंगला निवासी विजय की दो पुत्रियों आरती और ज्योति की फरीदाबाद से बरात आई थी। शादी की रस्म पूरी होने पर विदाई के दौरान पुरानी रंजिश को लेकर नकाबपोश बदमाशों ने सुधीर पुत्र जिले सिंह की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी थी। मृतक के चचेरे भाई सोनू निवासी गांव अंगनपुर की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। लखन को भी आरोपी बनाया गया था। 

मृतक लाखन का फाइल फोटो

लखन उर्फ यशपाल सुरजकुंड थाने का हिस्ट्रीशीटर था। उस पर हत्या के अलावा संगीन धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। पॉक्सो अधिनियम के एक मामले में कोर्ट ने उसे दस की सजा सुनाई थी। पुलिस ने बताया कि पॉक्सो वाले मामले को लेकर ही गांव के सुधीर पक्ष के लोगों से लखन की रंजिश हुई थी।विज्ञापन

सीसीटीवी फुटेज में कैद हमलावर

हत्या से पहले सुधीर ने अपने साथियों के साथ लखन पक्ष पर हमला बोला था। लखन गंभीर रूप से घायल हो गया था। 15 दिन आईसीयू में रहा था। उसकी बहन को भी गोली लगी थी। इसके बाद लखन को सजा हो गई और वह जेल चला गया।

सीसीटीवी फुटेज में कैद हमलावर

उसके जेल जाने के बाद धौलाना में बरात में सुधीर की हत्या कर दी गई। इस मामले में लखन के दो भाइयों समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। जांच अधिकारी ने जेल में बंद लखन को साजिश रचने का आरोपी बनाया था। 

हत्या के बाद भागते हुए बदमाश

लखन के गांव में पुलिस तैनात
फरीदाबाद पुलिस के हवलदार ओमप्रकाश तथा सिपाही दीपक को भी गोली लगी है। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक लखन के गांव अनंगपुर में एतिहात के तौर पर पुलिस टीम लगाई गई है। थाना सूरजकुंड प्रभारी इंस्पेक्टर बलराज ने गांव का दौरा भी किया। मृतक लखन दुष्कर्म के केस में नीमका जेल में सजा काट रहा था।  

मौके पर जांच करती पुलिस।

34 वर्षीय लखन के खिलाफ सूरजकुंड थाने में दुष्कर्म, अवैध हथियार, लड़ाई झगड़े तथा अवैध खनन के कई मामले दर्ज हैं। इसके अलावा साल 2019 के हापुड़ जिले के धौलाना थाने में लखन पर हत्या का केस  दर्ज हुआ था। 

आरोपी ने कोर्ट में किया सरेंडर

आरोपी सुनील ने सूरजपुर न्यायालय में किया समर्पण 
हापुड़ न्यायालय परिसर में पेशी पर लाए गए बंदी की हत्या के आरोपी सुनील ने दो जिलों की पुलिस को चकमा देकर सूरजपुर स्थित न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। आरोपी ने मंगलवार सुबह बंदी की हत्या और पुलिसकर्मी पर जानलेवा हमले की वारदात के बाद वर्ष 2014 के एक दनकौर के एक मारपीट के मामले में आत्मसमर्पण किया। आरोपी सुनील मूलत: दनकौर कोतवाली क्षेत्र के चचूला गांव का निवासी है। 

hapur murder

क्या है मामला
2019 में हापुड़ के उदयभानपुर नगला गांव में एक बरात में अनंगपुर गांव निवासी सुधीर की हत्या कर दी गई थी। इसका आरोप लखन पर लगा था। इसी केस में लखन को पेशी पर लाया गया था। आरोपी सुनील और 2019 में मारा गया सुधीर आपस में फुफेरे-ममेरे भाई हैं।