आतंकी संगठन ISIS के निशाने पर भारत है । भारत की शांति व्यवस्था को उथल पुथल करना उसका टारगेट है । इस बार भी ISIS भारत में आतंक मचाने का प्लान कर रहे थे । इस बात की तस्दीक दिल्ली पुलिस के सामने तब हुई । जब उन्होंने ISIS लिंक के कपल को अरेस्ट किया । अब स्पेशल सेल ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। दिल्ली पुलिस का दावा है पकड़ा गया कपल जामिया नगर में रहकर लोगों को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा करने लिए उकसा रहा था।

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा IS जुड़ा कपल


पकड़े गए शख्स का नाम जहानजेब सामी उर्फ दाउद इब्राहिम उर्फ मोहम्मद अल हिंद उर्फ अबु अब्दुल्लाह है। उसकी उम्र 36 साल है। उसका पिता अब्दुल शमी श्रीनगर के शिवपुरा में रहता हैं। सामी फिलहाल अपनी पत्नी हिना बशीर बेग के साथ दिल्ली के ओखला विहार के जामिया नगर में रह रहा था। पुलिस ने दावा किया है दोनों ISISके सदस्य थे।


दिल्ली पुलिस के मुताबिक ये लोग सोशल मीडिया से फैलाते प्रॉपेगैंडा चला रहे थे। इन्होंने कई फर्जी आईडीज बनाई हुई थीं। टेलिग्राम, फेसबुक, थ्रीमा, श्योर स्पॉट, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि जगहों पर ये ऐक्टिव थे। यहीं से दोनों ISIS के एजेंडा को लोगों के दिमाग में भरने की कोशिश कर रहे थे। इन लोगों के घर से चार मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक हार्ड डिस्क और अन्य सामान जब्त कर लिया गया है।