• मिसाल बने डॉ. अरविंद गोयल
  • समाजसेवी डॉ. अरविंद गोयल देश की शख्सियतों में शीर्ष
  • इंटरनेशनल मैगजीन के सर्वे ने डॉ. गोयल को सराहा

जिनके एक स्पर्श से ही हर तकलीफ छुमंतर हो जाती है, जो हीलिंग टच के लिए मशहूर हैं । मुरादाबाद के उसी लाल की चर्चा हर ओर है । यहां चर्चा मुरादाबाद के समाजसेवी और शिक्षाविद् अरविंद गोयल की है । राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की पत्रिकाओं में मुरादाबाद की इस शख्सियत को सुपरहीरो कहकर पुकारा, तो वहां जश्न का माहौल है।

स्टारडस्ट और सोसायटी सरीखी मैगजीन ने मुरादाबाद में सेवा के पर्याय डाक्टर अरविंद गोयल को शीर्ष शख्सियतों में स्थान दिया । मुरादाबाद के लिए ये सम्मान ऐतिहासिक हो गया । इसकी वजह से सम्मान पाने वालों में देश दुनिया की वो नामचीन शख्सियत का शामिल होना रहा । जिन्होंने खुद डॉक्टर गोयल की सेवा भावना को सराहा । इनमे देश के राजनेता से लेकर उद्योगपति, अभिनेता और क्रिकेटर भी शामिल रहे ।

मैगजीन के सर्वे के आधार पर जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुशल राजनेता के तौर पर इंडिया प्राइड बनकर पहले स्थान पर हैं, तो वही मुरादाबाद के अरविंद गोयल को समाजसेवा, शिक्षा और देश प्रेम के लिए दूसरा स्थान मिला । सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को हार्टथ्रोब के तौर पर तीसरा, औद्योगिक क्षेत्र में विशेष पहचान बनाने वाले मुकेश अंबानी कॉरपोरेट एंपरर बनकर चौथे पायदान पर हैं ।

हीलिंग टच के लिए मशहूर हैं डॉ. अरविंद गोयल

डॉ. गोयल के हीलिंग टच के लिए मशहूर हैं । हीलिंग टच यानि तकलीफ को दूर करने वाला स्पर्श । डॉक्टर गोयल के हाथों में चमत्कार है। डॉक्टर गोयल का हीलिंग टच दूसरों की तकलीफ को दूर कर देने वाला है। डॉ गोयल का स्पर्श रोगी को निरोगी करने वाला है। इसलिए देश-विदेश की पत्रिकाएं उन्हें सम्मान देने से नहीं चुकती है । मुरादाबाद को एक बार फिर विश्वस्तरीय पहचान दिलाने का श्रेय डॉक्टर गोयल को गया । ऐसा पहली बार नहीं है, इससे पहले कई बार डॉक्टर गोयल की बदौलत मुरादाबाद को पहचान मिली है । यही वजह है कि करोड़ों यूथ से लेकर बच्चे बच्चे तक डॉक्टर अरविंद गोयल का दीवाना है । डॉक्टर गोयल के प्रति लगाव का आलम तब देखने को मिला जब वे बीमार हुए तो हर शख्स उनके लिए दुआओं में जुट गया । अस्पताल के बाहर हजारों लोगों का हुजूम इकट्ठा हो गया । जिसके बाद डॉक्टर गोयल को अस्पताल से शिफ्ट करना पड़ा ।

सोसायटी ने इन्हें प्राइड ऑफ इंडिया के खिताब से नवाजा । स्टारडस्ट ने उन्हें हीरो का भी हीरो कहकर पुकारा । यही नहीं सोसायटी पत्रिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रतन टाटा, मुकेश अंबानी, एआर रहमान, सचिन तेंदुलकर के साथ ही डॉक्टर अरविंद गोयल को भी कवर पेज जगह दी है । ये डॉ. अरविंद गोयल की विराट शख्सियत है कि उनके शुभचिंतक करोड़ों में हैं जो ईश्वर से उनकी लंबी आयु की कामना करते हैं। उनकी उम्मीद बस यही है कि डॉ गोयल हमेशा की तरह करोड़ों युवाओं का मार्गदर्शन करते रहेंगे। बच्चे- बच्चे में संस्कारों के बीज बोते रहेंगे। बुजुर्गों की सेवा करते रहेंगे। शिक्षा की लौ अनवरत जलाते रहेंगे।