Coronavirus.

भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है। आपको बता दें यह मरीज उत्तर प्रदेश के बस्ती का रहने वाला था जिसकी उम्र मात्र 25 वर्ष थी। यह देश में सबसे कम उम्र के कोरोना संक्रमित मरीज की मौत का पहला मामला है। अभी तक कोरोनावायरस से हुई मौतों में अधिकतर बुजुर्गों की संख्या ज्यादा थी। अब देखा जा रहा है कि छोटे बच्चों में भी कोरोना वायरस संक्रमण। पाया जा रहा है। आपको बता दें बस्ती जिले के 25 साल के करोना संक्रमण से पीड़ित युवक की गोरखपुर में इलाज के दौरान मौत हो गई। युवक की मौत 2 दिन पहले ही हो गई थी। लेकिन उसके कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट बुधवार को आई।

अधिकारियों ने क्या कहा

दो दिन पहले हुई थी मरीज की मौत

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया,

‘गोरखपुर से जिस 25 साल के युवक की रिपोर्ट आई थी, वह पॉजिटिव है। वह बस्ती के गांधीनगर इलाके का रहने वाला था। युवक को रविवार को गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई। युवक को सांस लेने में तकलीफ थी। मौत के बाद स्टाफ ने बताया कि उनके अंदर कोरोना के लक्षण थे।’

देश मे कुल कितने कोरोना मरीज?

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना के कुल मामले 1637 के आकड़ें रक पहुंच गए हैं जिनमे से 133 ठीक हुए और 38 कि मौत हो गयी इस प्रकार भारत मे कुल एक्टिव मामले 1466 हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 101 पहुंच गई है।