अब गोरखपुर में भी पाइपलाइन से घरों तक रसोई गैस की आपूर्ति होगी। रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों पाइपलाइन से पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) आपूर्ति की सौगात मिलेगी। दोपहर बाद चार बजे खानिमपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी टोरेंट कंपनी की तरफ से स्थापित आठ सीएनजी व सिटी गेट सब स्टेशनों का उद्घाटन करेंगे। साथ ही 101 लोगों को घरेलू पाइप्ड गैस कनेक्शन भी वितरित करेंगे। वहीं गोरखपुर के साथ संतकबीरनगर और कुशीनगर में भी पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति शुरू होगी। आठ साल के भीतर इन तीनों जिलों में 1,78,200 घरों में पाइप लाइन के माध्यम से रसोई गैस पहुंचाई जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी पराग डेयरी के लिए औद्योगिक गैस कनेक्शन और टोरेंट की तरफ से प्रदेश में बनाए गए 13 ऑक्सीजन प्लांट का भी शुभारंभ करेंगे। टोरेंट कंपनी को गोरखपुर में रसोई गैस आपूर्ति के लिए पाइपलाइन बिछाने की जिम्मेदारी मिली है। पीएनजी की आपूर्ति के लिए महानगर में तेजी से पाइपलाइन बिछाई जा रही है। पहले फेज में तारामंडल के तकरीबन 10 हजार घरों में पीएनजी आपूर्ति शुरू करने का लक्ष्य है। इसके बाद शहर के विभिन्न हिस्सों में चरणबद्ध ढंग से आपूर्ति शुरू होगी।

 
खानिमपुर व गीडा सेक्टर पांच में ट्रायल के तौर पर शुरू हुई आपूर्ति
पहले फेज के तहत तारामंडल क्षेत्र में आपूर्ति शुरू करने से पहले टोरेंट ने खानिमपुर व गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में ट्रायल के तौर पर पाइपलाइन से रसोई गैस की आपूर्ति शुरू की है। साथ ही पराग डेयरी को भी औद्योगिक कनेक्शन से पीएनजी आपूर्ति की जाएगी। इसका शुभारंभ रविवार को मुख्यमंत्री करेंगे। खानिमपुर में अब तक 57 लोगों ने कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। 35 घरों में आपूर्ति शुरू हो गई है। गीडा सेक्टर पांच आवासीय कॉलोनी में 127 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। 70 लोगों के घर पाइप व मीटर लगाया जा चुका है। 55 घरों में गैस की आपूर्ति शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री रविवार को 101 लोगों को कनेक्शन सौंपेंगे।

हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती समारोह में शामिल होंगे सीएम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गीता वाटिका में आयोजित विश्व प्रसिद्ध धार्मिक पत्रिका कल्याण के यशस्वी संपादक रहे भाईजी हनुमान प्रसाद पोद्दार की जयंती समारोह में शामिल होंगे। सीएम के दोपहर तीन बजे पहुंचने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री रविवार को गोरखनाथ मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। शाम को कानून एवं विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही अगले दिन सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम में फरियादियों की समस्याएं सुन सकते हैं।

बारिश में भीग कर 250 सफाईकर्मियों ने की सफा
मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना पर चार ब्लॉक के 250 सफाईकर्मियों ने शनिवार को खानिमपुर-पिपरौली-गोरखपुर रोड पर सात किलोमीटर तक बारिश में भीगकर सफाई की। साथ ही जलनिकासी का प्रबंध किया गया। सड़क के दोनों तरफ की गंदगी साफ की गई। इस दौरान डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर मौके पर मौजूद रहे। सफाई कार्य के लिए खजनी, सहजनवां, पाली और पिपरौली के सफाईकर्मी की ड्यूटी लगाई गई है।