कोरोना काल में हजारों लोगों को रोजगार देने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की ओर से सतत प्रयास जारी है । इसी दिशा में प्राधिकरण ने औद्योगिक भूखण्डों के आवंटन के लिए आवेदकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न प्रस्तुतीकरण और साक्षात्कार किए । इस दौरान यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के CEO डॉक्टर अरूण वीर सिंह के साथ ही अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी शैलेन्द्र भाटिया, महाप्रबंधक विशम्भर बाबू, महाप्रबन्ध्रक (नियोजन) मीना भार्गव, महाप्रबन्धक (परियोजना/उद्योग) केके सिंह मौजूद रहे ।

प्राधिकरण ने ओपन एंडिड औद्योगिक भूखण्ड योजना के 4 आवेदकों का साक्षात्कार किया गया। इस साक्षात्कार में सफल 3 आवेदक जिसमे M/s arushi electronics, M/a sunvoice electronics , m/s krishna murari org. Pvt. Ltd को सेक्टर-33 में 45,000 sq.mtr भूमि के आवंटन की सहमति समिति द्वारा प्रदान की गई । प्राधिकरण द्वारा किये गये इस आवंटन से प्राधिकरण क्षेत्र में लगभग 76.95 करोड़ रुपये का निवेश प्राप्त होगा तथा इससे 1560 लोगों को रोजगार भी मिलेगा ।

वहीं यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की अपैरल पार्क योजना, सेक्टर-29 के अंतर्गत m/s society of noida apparel export cluster(Regd) के तहत पहले से पंजीकृत 64 आवेदन पत्रों में से 5 आवेदकों का वीडियो कांफ्रेंसिंग केजरिए प्रजेंटेशन और इंटरव्यू किया गया । ये 5 आवेदन है

  • m/s sahu export pvt ltd
  • m/s orient fashion exports( india) pvt ltd
  • M/s priti wears
  • M/s B.k. fashions(prop-mr r k rathore)
  • m/s Maharana of india( All companies are manufacturing of readymade garment without dyeing and bleaching)

प्राधिकरण द्वारा अपैरल पार्क योजना कं अन्तर्गत किये गये 43,000 sq.mtr भूमि पॉच आवंटनों से क्षेत्र में कुल 191. 81 करोड़ रुपए का निवेश प्राप्त होगा और इससे कुल 19853 लोगों हेतु रोजगार का सृजन होगा। तो कह सकते हैं यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिकरण प्राधिकरण क्षेत्र में8 औद्योगिक इकाईयों की स्थापना से कुल 286. 76 करोड़ रुपए का निवेश होगा । जिससे 21413 रोजगारों का सृजन होगा।गौरतलब है कि प्राधिकरण के सेक्टर-29 में जाऱी क गई APPAREL PARK , MSME PARK And HANDICRAFTS ODOP PARK की योजना मौजूदा समय में चल रही है ।