पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। खबरों के मुताबिक हिज्बुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर रियाज नायकू को एनकांउटर में ढेर कर दिया गया है। इसे हंदवाड़ा में भारतीय जवानों की शहादत का बदला माना जा रहा है।रियाज नायकू हिज्बुल का टॉप कमांडर था और घाटी में काफी समय से दहशतगर्दी फैला रखी थी। भारतीय सेना ने उसके सिर पर 12 लाख रुपये का इनाम रखा था।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। एक जगह पर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। जबकि दूसरी जगह पर हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी रियाज नायकू की तलाश में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर रखी थी। इसके बाद खबर मिली कि सुरक्षाबलों ने रियाज नायकू को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। हालांकि अभी आधिकारिक पुष्टि आनी बाकी है।

भारतीय सेना ने उसके सिर पर 12 लाख रुपये का इनाम रखा था। उसने घाटी में लंबे समय से दहशत फैला रखी थी। सब्जार बट की मौत के बाद रियाज को हिज्बुल का कमांडर बनाया गया था। बुरहान वानी के बाद वह घाटी में आतंक का नया पोस्टर बॉय बन गया था। रियाज बुरहान वानी के कोर ग्रुप का मेंबर था और बुरहान के मारे जाने के बाद उसे ही टॉप कमांडर बनाए जाने की चर्चा थी।