बुलंदशहर : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में थाना अनूपशहर क्षेत्र के पगोना गांव में हुई दो साधुओं की हत्या के मामले में आरोपी का चौकाने वाला बयान । हत्यारोपी ने हत्या की वजह पूछने पर पुलिस को बताया कि ऐसी प्रभू की इच्छा थी। हत्यारे के इस बयान ने तमाम आला अधिकारियों को चौंका दिया है। हालांकि अधिकारी हत्यारे को नशे में बता रहे हैं।

रविंद्र कुमार, जिलाधिकारी

साधुओं की हत्या की सनसनीखेज वारदात के बाद डीएम और एसएसपी खुद घटना की जांच पड़ताल करने घटना स्थल पर पंहुचे। डीएम और एसएसपी ने जब मौके पर पहुंच जांच की तो गिरफ्तार आरोपी मुरारी ने बताया की यह भगवान की इच्छा थी। साथ ही पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि हत्या धारदार हथियार से न करके लाठी से पीट कर की गई है। शरीर पर कोई भी निशान धारदार हथियार का नहीं है। केवल पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है। आरोपी मुरारी ने हत्या को स्वीकार करते हुए बताया कि वह गांजा पीकर मंदिर पंहुचा जहां दोनों साधू सो रहे थे। उसने वही पड़ी बाबा की लाठी से दोनों के सिर पर बार बार हमला किया जिससे दोनों की मौत हो गयी। हत्या का कारण पूछने पर उसने बड़ा अजीब जवाब दिया, ” यह भगवान की इच्छा थी”।
जिलाधिकारी का यह भी कहना है कि आरोपी अभी तक नशे में है और वह सही से नहीं बता पा रहा है। स्थिति जब आरोपी की सामान्य होगी तभी अन्य पूछताछ की जाएगी। तभी जाकर कुछ स्पष्ट होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि हत्यारे की गिरफ्तारी में गांव वालों का विशेष योगदान है। वे लोग घटना की सत्यता से परिचित है इसलिए यहां कानून व्यवस्था की भी कोई समस्या पैदा नही हुई।

पुलिस ने घटना में इस्तेमाल आला कत्ल भी बरामद कर लिया है। दोनो शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।