मुजफ्फरनगर में पत्रकारों के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई से नाराज पत्रकारों ने केंद्रीय पशुपालन डेयरी और मत्स्य विकास राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान के आवास पर शांतिपूर्वक ढंग से धरना दिया । जिसमें पत्रकारों ने फोन पर केंद्रीय मंत्री को अपनी समस्याएं बताई । पत्रकारों ने बताया कि पिछले काफी समय से मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा पत्रकारों का उत्पीड़न किया जा रहा है । वहीं इस दौरान बुढ़ाना से विधायक उमेश मलिक भी संजीव बालियान के आवास पर मौजूद रहे ।

दरअसल 2 दिन पहले एक न्यूज़ चैनल के पत्रकार पंकज बालियान को एक ढाबा स्वामी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर थाना पुरकाजी पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था जिसके विरोध में पत्रकारों का गुस्सा फूट पड़ा । इसी के परिणामस्वरूप उन्होंने धरना प्रदर्शन किया । हालांकि केंद्रीय मंत्री अपने आवास पर नहीं थे । जिसके बाद संजीव बालियान से फोन से बात की गई ।
केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर पत्रकारों उत्पीड़न ना करने की चेतावनी दी ।

इसी बीच केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के आवास पर बुढाना से विधायक उमेश मलिक भी पहुंच गए जिन्होंने एसएसपी अभिषेक यादव से बातचीत कर मामले का निस्तारण करने की बात कही और भविष्य में पत्रकारों का उत्पीड़न ना करने की भी चेतावनी दी ।

उमेश मलिक, विधायक, बुढ़ाना विधानसभा

पुलिस अधिकारियों द्वारा प्रतिनिधि के तौर पर सीओ सदर कुलदीप सिंह को भेजा गया जिसके बाद उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल भी पहुंच गए जिन्होंने पूरे मामले का जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया ।

कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार

बहरहाल जनप्रतिनिधियों के आश्वासन के बाद पत्रकारों का कुछ हद तक शांत हुआ ।उम्मीद कर सकते हैं चौथे स्तंभ की नींव अब हिलेगी नहीं ।