आज़मगढ़ : समाजवादी नेता और पूर्व सांसद बाहुबली रमाकांत यादव पर एफआईआर दर्ज की गई है। बाहुबली रमाकांत यादव के खिलाफ डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे ने आईपीसी 269,511,188, महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत सिधारी थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। आज़मगढ़ डीएम ने रमाकांत यादव को नोटिस भी भेजा है। आपको बता दें रमाकांत यादव आज 7 अप्रैल को खाद्यान्न वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे थे।

आपको बता दें पूर्वांचल की राजनीति में खास स्थान रखने वाले, पूर्व सांसद और सपा नेता रमाकांत यादव ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है । गरीबों को राशन बांटने के नाम पर अपने आवास पर सैकड़ों की भीड़ इकठ्ठा कर ली । इस दौरान लोग राशन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते नजर आए ।

भीड़ जुटाकर राशन बांटे जाने के सवाल पर रमाकांत यादव ने जनता को ही अबोध और अज्ञानी बता दिया । साथ ही कहा कि उन्होंने पहले सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ही लाइन लगवाई थी, लेकिन जब राशन बंटना शुरू हुआ तो लोगों ने भगदड़ मचा दिया । यह भी सही है कि वो उनको रोक नहीं सके ।

प्रशासन पर मढ़ा आरोप

यही नहीं उन्होंने प्रशासन पर ही आरोप मढ़ दिया कि राशन ले आने के लिए प्रशासन ने उनको पास जारी नहीं किया, जिससे उन्हें जनता को यहां बुलाकर राशन बांटना पड़ा ।

अब आपको बता दे कि आजमगढ़ के मुबारकपुर कस्बा कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है । यहां चार लोग कोरोना से संक्रमित भी है । प्रशासन लगातार लोगों से सोशल डिंस्टेंसिंग बनाने के लिए लोगों से अपील कर रहा है । लेकिन बावजूद इसके बाहुबली सांसद पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा. इससे पहले भी कोरोनो को लेकर बाहुबली ने सरकार पर गंभीर टिप्पणी की थी ।