किसानों की मांगों को लेकर आज मेरठ में भाकियू की महापंचायत शुरू हो गई है। महापंचायत में किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

एडीएम सिटी दिवाकर सिंह व एसपी सिटी पीयूष सिंह राकेश टिकैत से वार्ता करने पहुंचे हैं। राकेश टिकैत और अधिकारियों के बीच वार्ता जारी है।

त्यागी समाज के अध्यक्ष व किसान नेता मांगेराम त्यागी ने कहा इसी कमिश्नरी चौराहे पर तीन महीने में मुझ पर 14 मुकदमे लगाए गए थे। जिस वजह से इन्हें खतौली चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

मांगेराम त्यागी ने कहा कि इस सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। कहा कि बिजली मीटर लगाकर सरकार किसानों को पीछे धकेलने का काम कर रही है। जो किसान की तरफ आंख उठाकर देखेगा, उसको उखाड़ फेंकेंगे।

चौधरी राकेश टिकैत किसान मसीहा चौधरी चरण सिंह व सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पहुंचे।

किसान महापंचायत में खाप चौधरी और थांबेदार भी मौजूद हैं।

वहीं टिकैत परिवार को बम से उड़ाने की धमकी को लेकर किसान नेताओं ने जिला प्रशासन व सरकार को चेतावनी दी। साथ ही एलान किया कि अगर इस परिवार को खिरोंच आई तो देश में कोहराम मच जाएगा।

20 मार्च को दिल्ली में होने वाली किसानों की महापंचायत के लिए युवा किसानों से अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आह्वान किया गया है। 

कमिश्नरी चौराहे पर किसानों का कब्जा, सभी रास्तों पर पुलिस ने की नाकाबंदी

भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत के आह्वान पर शुक्रवार को किसानों ने कमिश्नरी चौराहे पर पूरी तरह कब्जा कर लिया है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों के किसानों की महापंचायत में धीरे-धीरे संख्या बढ़ रही है। किसान रणसिंघा के साथ जोश बढ़ाते नजर आ रहे हैं, तो कुछ किसान ट्रैक्टर के बने बुलडोजर पर सवार होकर महापंचायत में पहुंचे।