कानपुर देहात में लॉकडाउन (Lockdown) के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई है । प्रशासन संत शोभन सरकार की अंतिम यात्रा में उमड़े जन सैलाब को रोकने में कामयाब नहीं हो पाया ।

संत शोभन सरकार की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़ को देख पुलिस के माथे से पसीना निकल आया ।उनकी अंतिम यात्रा में कई बड़े नेता और कई बड़ी हस्तियां भी पहुंचे ।

कानपुर देहात में साधु शोभन सरकार का निधन हो गया । शोभन सरकार वहीं है जिनके सपने के आधार पर उन्नाव के ढौंडिया खेड़ा में ASI की टीम खजाने की खोज में जुटी थी । शोभन सरकार के निधन से उनके भक्तों में शोक की लहर है । कानपुर देहात के शिवली कोतवाली क्षेत्र के बैरी में बने उनके आश्रम में अंतिम दर्शन के लिए भक्त पहुंचे ।

आपको बता दें कि शोभन सरकार ने दावा किया था कि उन्हें सपने में फतेहपुर के रीवा नरेश के किले में शिव चबूतरे के पास 1000 टन सोने के दबे होने का पता चला है । इसके बाद ही साधु शोभन सरकार ने सरकार से सोना निकलवाने की बात कही थी ।

गौरतलब है कि यह सोने का खजाना ढौंडिया खेडा स्टेट के पच्चीसवें शासक राजा राव राम बक्श सिंह के किले के अवशेष में दबा बताया गया था । जिन्होंने 1857 के दौरान ब्रिटिश शासनकाल के साथ लड़कर उसके छक्के छुड़ा दिये थे और बाद में उन्हें एक पेड़ से लटका कर फांसी दे दी गयी थी।