• कोरोना से जीतना है तो लॉकडाउन बढ़ाना होगा !
  • 14 अप्रैल को नहीं हटेगा लॉकडाउन
  • 30 अप्रैल तक बढ़ सकता भारत में लॉकडाउन


कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करीब चार घंटे तक बैठक की । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में पीएम मोदी के साथ यूपी, बिहार, केरला समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया ।

PM मोदी देश में 2 हफ्ते और बढ़ा सकते है लॉकडाउन

वहीं इस बात की अटकलें तेज हैं कि पीएम मोदी देश में लॉकडाउन 2 हफ्ते और बढ़ा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी मोदी आज रात या फिर कल सुबह लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों के लिए राहत का ऐलान कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कुछ दिन पहले एक वीडियो संदेश जारी कर लोगों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करने की अपील की थी। पहले लॉकडाउन की घोषणा उन्‍होंने रात 8 बजे राष्‍ट्र के नाम संबोधन में की थी। उसी रात 12 बजे से 21 दिन का लॉकडाउन लागू हो गया था।

जान लीजिए देश में घोषित 21 दिन के लॉकडाउन की समयसीमा 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। अगर 2 हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ता है तो फिर यह तारीख 28 अप्रैल तक बढ़ जाएगी।

पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों संग मीटिंग में क्या कहा

पीएम मोदी ने कहा लॉकडाउन की बात करते हुए मैंने कहा था- जान है तो जहान है। जब मैंने राष्ट्र के नाम संदेश दिया था, तो प्रारम्भ में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन बहुत आवश्यक है। देश के अधिकतर लोगों ने इस बात को समझा और घरों में रहकर अपना दायित्व भी निभाया। हम सभी ने भी इसी मंत्र पर चलते हुए देशवासियों की जिंदगी बचाने का प्रयास किया। और अब भारत के उज्जवल भविष्य के लिए, समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए, जान भी जहान भी, दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है ।


वहीं पीएम मोदी के इस फैसले के साथ सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी सहमति जताई है ।