लखनऊ के गोमतीनगर विस्तार में ठेकेदार प्रशांत विजय सिंह (42) ने शुक्रवार देर रात फांसी लगा ली। इससे पहले उन्होंने कमरे में पढ़ रहे बेटे को बाहर भेजा था। सुबह देर तक दरवाजा न खुलने पर पत्नी नितिशा सिंह ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो प्रशांत का शव फंदे से लटक रहा था। कमरे से मिले सुसाइड नोट में प्रशांत ने पीडब्ल्यूडी की इंजीनियर व उसके पिता पर प्रताड़ित करने की बात लिखी है। परिजनों ने दोनों पर 40 लाख रुपये न लौटाने और झूठे मुकदमे में फंसाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर विस्तार अनिल कुमार सिंह के मुताबिक, आशियाना के सेक्टर एन निवासी सिद्धमान सिंह का बेटा प्रशांत विजय सिंह शिप्रा अपार्टमेंट के वी-ब्लॉक के फ्लैट नंबर 101 में रहता था। प्रशांत के बेटे अर्नव ने बताया कि रात करीब 11 बजे पिता आए और उससे बाहर जाकर पढ़ने को कहा। 

मृतक का फाइल फोटो

कुछ देर बाद उसने कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन पिता ने कोई जवाब नहीं दिया। 12 बजे तक परिजनों ने काफी प्रयास किया, लेकिन दरवाजा नहीं खुला। तड़के चार बजे फिर से दरवाजा खटखटाया। विज्ञापन

contractor commits suicide

जवाब न मिलने पर पुलिस को सूचना दी थी। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के मुताबिक, इंदिरानगर के मानस एन्क्लेव में रहने वाली इंजीनियर ने रेप, अप्राकृतिक संबंध बनाने, रंगदारी मांगने, मारपीट, गालीगलौज व धमकाने का केस दर्ज कराया था। 

डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह

आरोप था कि प्रशांत ने खुद को अविवाहित बताते हुए दोस्ती की और लिवइन रिलेशनशिप में रहे। मई में प्रशांत को गिरफ्तार किया गया था। 15 जुलाई को जमानत पर छूटे थे, लेकिन मानसिक तौर पर परेशान होने की बात सामने आई है। 

मृतक का फाइल फोटो

आरोपों के आधार पर जांच की जा रही है। डीसीपी ने बताया कि ठेकेदारी के साथ प्रशांत सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय थे। उनका फेसबुक अकाउंट खंगालने पर पता चला कि वे प्रोडक्शन व एक्टिंग से भी जुड़े हुए थे।  

मृतक का फाइल फोटो

छोटे भाई ने की जांच की मांग 
इससे पहले मौके पर पहुंचे प्रशांत के भाई स्वतंत्र विजय सिंह ने बताया कि इंजीनियर ने भैया से 40 लाख रुपये लिए थे। इसे लेकर ही भैया परेशान रहते थे। अक्सर कॉल कर आरोपी पिता-पुत्री की प्रताड़ना के बारे में बताते थे। स्वतंत्र ने जांच की मांग की है।

मृतक का फाइल फोटो

भगवान तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा
‘पीडब्ल्यूडी इंजीनियर तुमने मेरे साथ ऐसा क्यों किया। झूठा रेप केस किया। तुमने और तुम्हारे पापा ने ऐसा षड़यंत्र क्यों किया। अगर गलती की थी तो उसकी सजा देती। तुम्हारे पापा को फोन करना, तुम्हारे ऑफिस में फोन करना और तुम्हारे घर आना, उसकी सजा देती। आज मैं जा रहा हूं, लेकिन भगवान तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा।’