बसपा सुप्रीमो मायावती ने उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट अयोध्या – काशी में मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है, को लेकर कहा कि यह भाजपा की चुनाव में हार की पुष्टि करता है। हिंदू-मुस्लिम भाजपा का आखिरी हथकंडा है। इससे जनता को सावधान रहना चाहिए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा विधानसभा आमचुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मन्दिर निर्माण जारी है अब मथुरा की तैयारी है। यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है। इनके इस आखिरी हथकंडे से अर्थात् हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक ट्वीट ने भाजपा के धार्मिक राष्ट्रवाद के आगामी एजेंडे के नए संकेत दिए है। मौर्य ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि अयोध्या और काशी में मंदिर का निर्माण चल रहा है। मथुरा की तैयारी है। जय श्रीराम, जय शिव शंभू और जय श्रीराधे कृष्ण।

इस ट्वीट के बाद सियासी गलियारों में मथुरा को लेकर भाजपा की आगामी योजना के कयास शुरू हो गए हैं। विहिप सहित तमाम हिंदू संगठन वर्षों से मथुरा में श्रीकृष्ण विराजमान (श्रीकृष्ण जन्मभूमि) के पास स्थित शाही ईदगाह को हटाने की मांग कर रहे हैं। श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान का दावा है कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि की जमीन पर ईदगाह बनाई गई है। करीब 190 साल पुराना विवाद अभी अदालत में विचाराधीन है।