कानपुर और आगरा में मेट्रो रेल का संचालन नवंबर से शुरू हो जाएगा। लखनऊ से गाजीपुर तक बन रहे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम लगभग पूरा हो गया है। इसका अक्तबूर में किसी दिन लोकार्पण कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार शाम को सोशल मीडिया वार्तालाप कार्यक्रम में इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि यूपी को देश का अग्रणी राज्य बनाने का लक्ष्य है। इसे हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

मुख्यमंत्री आवास से कार्यक्रम को वर्चुअल संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में वातावरण बदला हुआ है। बिना किसी भेदभाव के शासन की योजनाओं का लाभ सबको मिल रहा है। प्रदेश के नागरिक स्वयं को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। राज्य सरकार महिलाओं के सम्मान एवं सुरक्षा के प्रति अत्यन्त संवेदनशील है। कानून व्यवस्था में सुधार के कारण ही प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश आ रहा है। सरकार बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार मुहैया करा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण भी दिसंबर तक संभावित है। उधर, मेरठ और दिल्ली के बीच आरआरटीएस का विकास किया जा रहा है। बैठक में एसीएस नवनीत सहगल, संजय प्रसाद सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।