विधानसभा चुनाव में एनडीए में भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी को 15 सीटें मिली हैं। रविवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और चुनाव सह प्रभारी अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने उन्हें गठबंधन में 15 सीटें मिलने की घोषणा की।

संजय ने बताया कि गोरखपुर, कुशीनगर, महराजगंज, बलिया, संतकबीरनगर, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, फैजाबाद, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, भदोही,  इलाहाबाद और मिर्जापुर जिले में निषाद पार्टी के उम्मीदवार उतारे जाएंगे। उन्होंने कहा कि बदली चुनावी स्थितियों में वह कुछ सीट बदलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी केवल सीट पर नहीं बल्कि जीत पर ध्यान दे रही है। 

उन्होंने बताया कि 2017 में पीस पार्टी के साथ गठबंधन कर 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी ने डिजिटल प्लेटफार्म और सोशल मीडिया पर भी प्रचार प्रसार की तैयारी की है। प्रत्याशी चयन में उनकी छवि और पृष्ठभूमि का भी ध्यान रखा जाएगा।

उधर, भाजपा के सूत्रों का कहना है कि सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी और अपना दल (एस) के साथ होने वाली बैठक के बाद सीटों का एलान किया जाएगा।