मुरादाबाद : कोरोना वायरस से बचाव के लिए जहां पूरा देश 21 दिनों के लिए लॉक डाउन किया गया है वहीं मुरादाबाद नगर निगम प्रशासन द्वारा पूरे शहर को सेनेटाईज करने का काम जोरों पर चलाया जा रहा है, निगम की गाड़ियों के साथ प्राइवेट गाड़ियो की मदद से शहर के प्रमुख और भीड़भाड़ वाले इलाको सहित शहर के एटीएम को सेनीटाईज किया जा रहा है । बताया जा रहा है कि इटली में एटीएम के द्वारा कोरोना बड़ी तेजी से फैल चुका था लिहाजा शहर के एटीएम को सेनेटाईज किया जा रहा है साथ ही निगम की टीम लोगो को सावधान और सचेत रहने के लिये भी जागरूक कर रही है ।

निगम प्रशासन की ओर से शहर को सेनाटाईज़ करने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है,महानगर के सभी 72 वार्डो को सेनाटाईज़ किया जा रहा है,जिसके लिए निगम प्रशासन की ओर से 150 लोगो की टीम तैयार की गई है।भीड़ भाड़ वाले इलाकों,गवर्मेंट कार्यालयों के साथ साथ रोडवेज अड्डा,रेल्वे स्टेशन,मार्किट तथा सभी धर्म स्थलों को सेनाटाईज़ किया जा रहा है।

नगर आयुक्त संजय सिंह ने बताया कि सेनीटाइज करने की दिशा में पहल युद्ध स्तर पर की जा रही है,ताकि शहरवासियों को अधिक से अधिक इस संक्रमण से बचाया जा सके। उन्‍होंने शहरवासियों से भी सहयोग की अपील की है। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्य रूप से एटीएम को सेनेटाइज किया गया है क्योंकि इटली में एटीएम से ही महामारी फैली थी ।

नगर आयुक्त संजय सिंह ने बताया कि निगम प्रशासन की ओर से शहर को सेनाटाईज़ करने हेतु 20 टीम का गठन किया गया है जो निगम की ओर से बनाये गए 10 ज़ोन में युद्धस्तर पर सेनाटाईजेशन का कार्य युद्ध स्तर पर करेगी,इसके लिए कुशल 150 कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

संजय सिंह(नगर आयुक्त)