यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में इस बार अलग-अलग रंग प्रत्याशियों के देखने को मिल रहे हैं. इसी कड़ी में प्रयागराज (Prayagraj News) के सिटी नॉर्थ सीट से बीजेपी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी (BJP MLA Harshvardhan Bajpai) का एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में बीजेपी विधायक जमकर ठुमके लगाते नजर आ रहे है. फिलहाल बीजेपी विधायक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और न्यूज18 वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

दरअसल, हर्षवर्धन वाजपेयी शनिवार शाम को प्रयागराज में चुनाव प्रचारके दौरान एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. जहां बीजेपी के ब्रांडिंग सॉन्ग “जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे” के गाने पर जमकर ठुमके लगाते नजर आए. वीडियो एक निजी होटल का बताया जा रहा है. भाजपा विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी का डांस वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से शेयर किया जा रहा हैं.

कौन हैं हर्षवर्धन वाजपेयी?
हर्षवर्धन वाजपेयी ने बीटेक की पढ़ाई की है. पहली बार उन्होंने इलाहाबाद शहर उत्तरी से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. हालांकि, कांग्रेस के उम्मीदवार अनुग्रह नारायण सिंह ने उन्हें हरा दिया था. इसके बाद 2017 में वो पहली बार बीजेपी के टिकट पर विधायक चुने गए हैं.

2017 में बीजेपी ने किया जबरदस्त प्रदर्शन
उत्तर प्रदेश विधानसभा 2017 के चुनाव के नतीजों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 325 सीट पर जीत हासिल की थी. इसमें से बीजेपी ने अकेले 312 सीटों पर जीत हासिल की. बीजेपी की सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने 9 और भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी को 4 सीटें मिली थी. कुल 403 सीटों में से 54 पर एसपी-कांग्रेस गठबंधन, 19 पर बीएसपी ने जीत हासिल की थी. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजों में अन्य दलों और निर्दलीयों के हिस्से में 5 सीटें थी.विज्ञाप