कहते हैं उत्तर प्रदेश मतलब भौकाल! अरे भैया यूपी में तो सिर्फ भौकाल ही चलता है, चाहे वह महंगी गाड़ियों से किया जा रहा है स्टंट हो या फिर पिस्टल और रिवॉल्वर के साथ में लेकर मूंछ पर ताव देते हुए किया जा पब्लिसिटी स्टंट. उत्तर प्रदेश में भौकाल बहुत ही मायने रखता है. मगर यही भौकाल किसी व्यक्ति की जान ले ले तो आप क्या कहेंगे? ऐसे ही एक भौकाल की दिलचस्प कहानी से आज हम आपको रूबरू कराएंगे, जिसमें एक युवक को साइड ना देना इस कदर महंगा पड़ गया कि दबंग ने अपना भौकाल दिखाने के चक्कर में अपनी लाइसेंसी असलाहे से उस पर धुआंधार दो बार फायरिंग कर डाली. पर कहते हैं ना कि जाको राखे साइयां मार सके ना कोय. युवक की सूझबूझ के चलते वह दबंग के दोनों फायर से बाल-बाल बच गया और वह अपने जीवन का जीवन दान पाने के बाद ऊपर वाले को शुक्रिया अदा कर रहा है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के सोनहटी बुजुर्ग गांव में उस वक्त सनसनी फैल गई जब इलाका गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. जिसने भी इस लाइव गोलीकांड को देखा वह दंग रह गया, लेकिन जब लोगों ने घटना का कारण जाना तो सब अवाक रह गए क्योंकि घटना में चलाई गई गोली महज भौकाल दिखाने के चक्कर में हुई. दरअसल एक युवक अपनी गाड़ी से आ रहा था तभी पीछे एक दबंग व्यक्ति बार-बार उससे साइड लेना चाह रहा था, लेकिन युवक ने ध्यान नहीं दिया. बस फिर क्या था गुस्से से तमतमाए दबंग व्यक्ति ने युवक के गाड़ी के आगे ओवरटेक करके गाड़ी लगा दी और पहले तो उस दबंग व्यक्ति ने युवक को जमकर कूटा. उसके बाद अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से उसकी जान तक लेनी चाहिए. युवक के सूझबूझ से किसी तरह उसकी जान बची लेकिन इतने में वह दबंग व्यक्ति उस पर दो फायर झोंक दिया.

इस सनसनीखेज घटना का वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, जिसमें यह साफ देखा जा सकता है कि किस तरह दबंग व्यक्ति द्वारा युवक पर हाथापाई की जा रही है और किस तरह उसने युवक पर ताबड़तोड़ फायर‍िंग की गई है. वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि युवक की सूझबूझ से वह आज जीवित है लेकिन भौकाल के चक्कर में किसी की जान चली जाए क्या यह सही है? फिलहाल वायरल हुए वीडियो पर पुलिस एक्टिव हुई और पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया है. फिलहाल पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है औरआरोपी की खोजबीन में जुट गई है.